मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जींद से बल्लभगढ़ के लिए शुरू हुई रोडवेज की सीधी बस

11:06 AM Mar 19, 2024 IST
Advertisement
जींद (जुलाना),18 मार्च (हप्र)
जिला मुख्यालय जींद से बल्लभगढ़ के लिए रोडवेज की सीधी बस सर्विस शुरू हो गई है। जींद शहर के सामान्य बस अड्डे से दो नई बसें चलाई गई हैं। पहली बस सुबह पांच बजकर 20 मिनट व दूसरी बस सुबह 6 बजकर 40 मिनट पर जींद से वाया गोहाना व सोनीपत होते हुए बल्लभगढ़ पहुंचेगी। पांच बजकर 20 मिनट पर चलने वाली बस लगभग 11 से सवा 11 बजे के बीच बल्लभगढ़ से जींद के लिए वापसी करेगी। वहीं छह बजकर 40 मिनट पर चलने वाली बस दोपहर 12 बजे के बाद जींद के लिए वापस चलेगी। जींद से बल्लभगढ़ की दूरी 177 किलोमीटर है, जिसके लिए किराया 175 रुपए लगेगा। इससे पहले जींद से बल्लभगढ़ के लिए सीधी कोई बस नहीं थी।
यही नहीं जींद रोडवेज डिपो में मार्च माह की शुुरुआत में 11 नई बसें आई थी। इन बसों की पासिंग प्रक्रिया तभी से रूकी हुई है। पिछले सप्ताह आरटीए  के तबादले के चलते नई बसों की पासिंग नहीं हो पाई थी। कैथल के आरटीओ को जींद के आरटीए का अतिरिक्त पदभार सौंपा गया है। ऐसे में जब कैथल के आरटीओ जींद में आएंगे तो बसों की पासिंग हो पाएगी और फास्टैग लगने तक कैथल, असंध व रोहतक जैसे रूट पर चलाया जाएगा।

धार्मिक स्थलों के लिए भी चल रही बसें

जींद से अलसुबह लंबे रूट पर बसों का संचालन किया जाता है। जिसमें चंडीगढ़, दिल्ली, गुरुग्राम, यमुनानगर, डबवाली सहित हरिद्वार व पावंटा साहिब जैसे धार्मिक स्थलों के लिए बस निकलती हैं। अलसुबह चार बजकर 20 मिनट पर चंडीगढ़, पांच बजकर दस मिनट पर चंडीगढ़, पांच बजकर दस मिनट पर दिल्ली, साढ़े पांच बजे हिसार, पांच बजकर 40 मिनट पर पावंटा साहिब, पांच बजकर 50 मिनट पर हरिद्वार, छह बजकर 20 मिनट पर पटियाला, छह बजकर 40 मिनट पर चंडीगढ़, साढ़े सात बजे यमुनानगर व साढ़े 11 बजे सालासर के लिए बस चलती है।
''जींद से बल्लभगढ़ के लिए दो बस शुरू की गई हैं। पहले बस सुबह पांच बजकर 20 मिनट और दूसरी बस सुबह छह बजकर 40 मिनट पर बस स्टैंड से चलेगी, जो गोहाना व सोनीपत होते हुए बल्लभगढ़ पहुंचेगी। इसके अलावा नई 11 बसों की पासिंग नहीं हो पाई है। आरटीए के ज्वाइन नहीं करने से पासिंग का काम अटक गया है।'' -जसमेर खटकड़, डीआई जींद
Advertisement
Advertisement