For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नीट परीक्षा में धांधली : बहुजन मुक्ति पार्टी ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा मांगपत्र

08:52 AM Jul 13, 2024 IST
नीट परीक्षा में धांधली   बहुजन मुक्ति पार्टी ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा मांगपत्र
भिवानी में शुक्रवार को राष्ट्रपति के नाम मांगपत्र सौंपते बहुजन मुक्ति पार्टी के पदाधिकारी। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 12 जुलाई (हप्र)
नीट परीक्षा में हुई धांधली की निष्पक्ष जांच एवं इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर बहुजन मुक्ति पार्टी के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम मांगपत्र सौंपा।
मांगपत्र सौंपते हुए बहुजन मुक्ति पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश प्रजापति व युवा प्रदेश अध्यक्ष डा. उमेद सावड़ ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब नीट परीक्षा में 67 परीक्षार्थियों ने टॉप किया है, जो कि इस परीक्षा की पारदर्शिता पर सवालिया निशान है तथा पेपर लीक की संभावनाओं को ठोस करता है। यही नहीं सभी 67 परीक्षार्थियों का 720 में से 720 अंक लाना भी एनटीए को कठघरे में खड़ा करता है। ऐसे में इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए, ताकि विद्यार्थियों के भविष्य से हो रहे कुठाराघात पर रोक लगाई जा सकें।
सुरेश प्रजापति व डा. उमेद सावड़ ने कहा कि इस मामले में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि 65 परीक्षार्थी जो एनटीए द्वारा टॉप घोषित किए गए, उसमें से 50 को कृपांक दिए गए, जिसमें एनटीए के 44 परीक्षार्थियों के प्रति ये तर्क है कि गलत सवाल के वजह से ये कृपांक दिए गए। इस मौके पर बहुजन क्रांति मोर्चा के जिला संयोजक सतीश मेहरा, जिला मीडिया प्रभारी मनोज उमरावत, संजीव उमरावत, हरीश जमालपुर जिला सह संयोजक भारत मुक्ति मोर्चा भिवानी सहित अन्य नागरिक मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×