For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

तीन निर्दलीयों का हिमाचल विधानसभा से इस्तीफा

06:55 AM Mar 23, 2024 IST
तीन निर्दलीयों का हिमाचल विधानसभा से इस्तीफा
शिमला में शुक्रवार को विधानसभा सचिव को इस्तीफा सौंपते निर्दलीय विधायक। - दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

शिमला, 22 मार्च (हप्र)
हिमाचल प्रदेश में सियासी उथल पुथल के बीच शुक्रवार को तीन निर्दलीय विधायकों होशियार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा ने विधानसभा से त्यागपत्र दे दिया। तीनों विधायक चार्टर्ड प्लेन से दोपहर करीब 2 बजे दिल्ली से शिमला आये और सीआरपीएफ के सुरक्षा घेरे में विधानसभा पहुंचे। वहां नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर से मुलाकात के बाद तीनों विधानसभा सचिव के कार्यालय में त्यागपत्र देने पहुंचे। इसके बाद सुरक्षा घेरे में राजभवन पहुंच कर उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात की। फिर विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया से मुलाकात करने उनके आवास पर पहुंचे। निर्दलीय विधायकों के विधानसभा पहुंचने से पहले भाजपा के कई नेता व कार्यकर्ता वहां मौजूद थे।
निर्दलीयों के इस्तीफे के बाद कुल 9 विधानसभा सीटें खाली हो गयी हैं। नालागढ़ से निर्दलीय विधायक केएल ठाकुर, देहरा से होशियार सिंह और हमीरपुर से आशीष शर्मा ने 27 फरवरी को राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोट किया था, इसके बाद से ही वह प्रदेश से बाहर थे।
आशीष शर्मा और केएल ठाकुर ने भाजपा की ओर से दोबारा चुनाव लड़ने की बात कही, वहीं होिशयार िसंह ने कहा कि उन्होंने अपनी अंतरात्मा की आवाज सुन कर राज्यसभा चुनाव में मतदान किया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×