मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जलभराव की समस्या से जूझ रहे न्यू हरगोबिंदपुरा कॉलोनी के बाशिंदे

10:21 AM Oct 14, 2024 IST
बराड़ा में शहर की एक गली में पानी जमा होने से बंद हुआ रास्ता। -िनस

बराड़ा, 13 अक्तूबर (निस)
स्थानीय न्यू हरगोबिंदपुरा कॉलोनी में गंदा पानी भरा होने से यहां के निवासी बहुत परेशान हैं। राधा स्वामी सत्संग घर के सामने से इस कॉलोनी को जाने वाला रास्ते में पानी भरा होने के कारण रास्ता बिल्कुल बंद है।
कॉलोनी निवासी सचिन राणा, पलविन्द्र सिंह, मोहन सिंह, धर्मपाल, प्रवीण कुमार, विशु शर्मा, प्रदीप कुमार, राजबीर सिंह, गुरमीत सिंह, पंकज कुमार व अन्य ने बताया कि कॉलोनी में कई महीनों से गंदा पानी खड़ा है।
उन्होंने बताया कि कॉलोनी में बसे करीब 20 घरों में रहने वाले लोगों का जीना दूभर हो गया है। उन्होंने बताया कि साढौरा के गांवों का पानी सिरसगढ़, सींबला होते हुए राधास्वामी सत्संग भवन और एसडीएम ऑफिस के पास से उनकी कॉलोनी में आ रहा है।
यह पानी गली में खड़ा रहा और घरों में भी घुस गया, जिससे घरों में सीलन और अन्य समस्याएं हो रही हैं। अब पानी गलियों में से तो कम हो गया हैै, लेकिन राधा स्वामी सत्संग भवन की ओर से आने वाले रास्ते पर पानी जमा होने से लोगों का आना जाना बंद हो चुका है।
प्लाटों और खेतों में पानी जमा है, जिससे यहां बदबू का माहौल है। इसके अलावा पानी से सांप आदि निकलते रहते हैं, जिससे उन्हें जान का भी खतरा है। गंदे पानी में पनप रहे मच्छर भी उनके लिए जी का जंजाल बने हुए हैं। उन्होंने बताया कि कॉलोनी में स्ट्रीट लाइट न होने से शाम होते ही अंधेरा छा जाता है और कई बार सांप पानी से निकलकर गली में आ जाते हैं।
इसके अलावा नगर पालिका की तरफ से कूड़ा एकत्र करने वाली गाड़ी भी कई-कई दिन बाद आती है। उनका कहना है कि उनकी कॉलोनी नगरपालिका के वार्ड 15 के अधीन आती है, लेकिन नगर पालिका प्रशासन उनकी समस्याओं की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा हैै।
उन्होंने नगर पालिका प्रशासन से मांग की है कि कॉलोनी से पानी निकासी का प्रबंध किया जाए और उनका रास्ता खुलवाया जाए। इसके अलावा स्ट्रीट लाइट और सुचारु रूप से कूड़ा उठाया जाए।

Advertisement

Advertisement