For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

रीमा के प्रधान राकेश देवगन की इलाज के दौरान मौत, एक मजदूर ने भी तोड़ा दम

12:07 PM Jun 02, 2024 IST
रीमा के प्रधान राकेश देवगन की इलाज के दौरान मौत  एक मजदूर ने भी तोड़ा दम
Advertisement

सोनीपत, 1 जून (हप्र)
एचएसआईआईडीसी परिसर राई स्थित सांवरिया एक्सपोर्ट फैक्टरी में 28 मई को हुए हादसे में गंभीर रूप से झुलसे राई इंडस्ट्रियल मैन्युफेक्चरिंग एसोसिएशन (रीमा) के अध्यक्ष राकेश देवगन की शनिवार तड़के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद उनका शव सोनीपत के सेक्टर-15 स्थित घर लाया गया। दोपहर को सेक्टर-15 के श्मशान में अंतिम संस्कार किया गया।
देवगन अनेक संस्थाओं से जुड़े हुए थे जिसके चलते उनकी अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में औद्योगिक, सामाजिक और धार्मिक संगठनों के पदाधिकारी पहुंचे। उनकी मौत पर जिले की तमाम औद्योगिक संगठनों ने भी शोक जताया है।
इनके अलावा शनिवार को ही पीजीआई में उपचाराधीन 26 वर्षीय श्रमिक दिनेश की भी मौत हो गई। इस हादसे में दो फैक्टरी मालिकों समेत अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। राई थाने की एक टीम दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भी गई। यहां फैक्टरी मालिक के भाई नंद गोपाल और भतीजे अंशुल का इलाज चल रहा है।
इन दोनों की हालत भी अभी गंभीर बनी हुई है और फिलहाल वे बयान देने की स्थिति में नहीं हैं।
सामाजिक संस्थाओं के सक्रिय सदस्य थे देवगन
राकेश देवगन रीमा के अलावा रोटरी क्लब मिड टाउन समेत कई सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं से जुड़े हुए थे। उनकी इस तरह हादसे में मौत होने से लोग स्तब्ध हैं। उनकी बेटी की शादी हो चुकी है और वो लंदन में रहती है। हादसे के बाद वह सोनीपत आ गई थी। बेटे की दिसंबर में शादी होनी है। परिवार के सदस्य शादी की तैयारियां कर रहे थे कि इसी बीच हादसा हो गया।
मतदान की सेल्फी साबित हुई आखिरी पोस्ट
25 मई को मतदान के बाद उन्होंने अपनी पत्नी के साथ स्याही लगी उंगली दिखाते हुए सेल्फी पोस्ट की थी। उनकी पत्नी दिल्ली में केंद्रीय विद्यालय में प्रिंसिपल हैं। मतदान के बाद ली सेल्फी उनकी आखिरी सेल्फी बन गई।

हमेशा सहायता के लिए रहते थे तत्पर

राकेश देवगन सामाजिक कार्यों से जुड़े रहते थे और जब भी किसी फैक्ट्री पर कोई विपदा आती थी तो वे तुरंत पहुंच जाते थे। 28 मई को पड़ोसी फैक्ट्री मालिक राहुल जैन उनके पास आए हुए थे। इसी दौरान उन्हें सूचना मिली की फेनबेल्ट बनाने वाली फैक्ट्री नंबर 329 में आग लग गई है। वे दिल्ली के पीतमपुरा के रहने वाले राहुल जैन और उनके पिता सीताराम को साथ लेकर सांवरिया एक्सपोर्ट पहुंचे। वे अभी गेट पर ही थे कि अचानक से साल्वेंट के टैंक में विस्फोट हुआ और आग की लपेट ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। राहुल जैन की उसी दिन मौत हो गई थी।
"रीमा के अध्यक्ष राकेश देवगन का सफदरजंग में पोस्टमार्टम करवाया गया। इनके अलावा दिनेश नाम के श्रमिक की भी मौत हो गई है। दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती लोगों से संपर्क किया जा रहा है। कई लोगों की हालत अभी गंभीर है और वे बयान देने की स्थिति में नहीं है। मामले में एफआईआर दर्ज की जा चुकी है।"
-योगेश कुमार, जांच अधिकारी, राई थाना 
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×