मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

फर्जी दस्तावेजों पर भर्ती क्लर्क निलंबित

07:49 AM Oct 04, 2024 IST

संगरूर, 3 अक्तूबर (निस)
पंजाबी यूनिवर्सिटी में फर्जी दस्तावेजों के आधार करीब 10 साल पहले भर्ती एक क्लर्क के दस्तावेजों को लेकर 2016 में शिकायत हुई थी, जिसकी जांच 2021 में पूरी हुई और तीन साल बाद कार्रवाई हुई है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा शाखा की क्लर्क कुलविंदर कौर को निलंबित कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक, पंजाबी यूनिवर्सिटी ने साल 2014 में क्लर्क के 30 पद भरे थे, जिसके लिए बीए पास और एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट की मांग की गई थी। इस पद के लिए कुलविंदर कौर नाम की अभ्यर्थी ने भी आवेदन किया था। इस अभ्यर्थी को राजस्थान के एक विश्वविद्यालय से डिग्री और मानसा जिले के एक निजी कॉलेज से क्लर्क अनुभव प्रमाण पत्र दिया गया था। दिसंबर 2014 में क्लर्क के पद पर ज्वाइन किया। करीब दो साल बाद इस भर्ती में दिए गए दस्तावेजों पर संदेह जताते हुए जांच की मांग की गई। मामले की जांच तत्कालीन रजिस्ट्रार ने की थी। जांच में यूनिवर्सिटी की डिग्री गलत पाई गई और इसके साथ ही अनुभव प्रमाण पत्र भी फर्जी पाया गया।
इससे पहले भी एक कर्मचारी का प्रमाणपत्र फर्जी पाया गया था। लैब अटेंडेंट के पद पर भर्ती हुआ यह कर्मचारी करीब 19 साल से पंजाबी यूनिवर्सिटी में काम कर रहा है। लंबे समय तक चली जांच के दौरान बलजिंदर नाम के कर्मचारी का अनुभव प्रमाणपत्र गलत पाया गया, जिसके खिलाफ पंजाबी यूनिवर्सिटी ने 19 साल बाद 2024 में कार्रवाई की।

Advertisement

Advertisement