For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सीआईए इंस्पेक्टर सहित आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने की सिफारिश

10:14 AM Oct 01, 2024 IST
सीआईए इंस्पेक्टर सहित आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने की सिफारिश
Advertisement

फतेहाबाद, 30सितंबर (हप्र)
सीआईए स्टाफ फतेहाबाद द्वारा क्रिकेट मैच सट्टा बुकी का झूठा मुकदमा दर्ज किए जाने के खिलाफ राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरण चंडीगढ़ ने सीआईए के तत्कालीन इंस्पेक्टर सहित आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की सिफारिश की है। साथ ही डीएसपी को चेतावनी जारी करने की सिफारिश का फैसला सुनाया है।
प्राधिकरण ने संबंधित आरोपियों के खिलाफ गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को कार्रवाई के लिए सिफारिश भेजी है। प्राधिकरण के 3 सितंबर को सुनाये गए फैसले के बाद 25 सितंबर को आदेश जारी किए गए हैं। मामले के अनुसार ढाणी डूल्ट निवासी नरेश कुमार सोनी ने राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरण को भेजी शिकायत में बताया कि सीआईए फतेहाबाद पुलिस ने उस पर क्रिकेट मैच सट्टा बुकी का 17 अप्रैल, 2023 को झूठा मुकदमा नंबर 136 दर्ज कर दिया। इस पर शिकायत की जांच डीएसपी फतेहाबाद के माध्यम से कराई गई। प्राधिकरण ने दोनों पक्षों की सुनाई की और 3 सितंबर, 2024 को मामले का फैसला सुनाया। 25 सितंबर को संबंधित फैसले पर कार्रवाई के लिए सिफारिश की गई है। प्राधिकरण ने पीड़ित पक्ष द्वारा रखे गए सबूत के आधार पर सीआईए फतेहाबाद के तत्कालीन इंस्पेक्टर कपिल सिहाग, एएसआई प्रवीण कुमार,एएसआई राम अवतार, हेड कांस्टेबल गुरपान सिंह, हेड कांस्टेबल रोहताश कुमार, ईएचसी सुभाष चंद्र, कांस्टेबल कमलदीप कांस्टेबल सतीश के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की सिफारिश की है।
प्राधिकरण ने फैसले में भूना के डीएसपी संजय के खिलाफ चेतावनी जारी करने की भी सिफारिश की है, जिन्होंने जांच के दौरान शिकायतकर्ता द्वारा प्रस्तुत सभी आपत्तिजनक सबूतों को जानबूझकर नजरअंदाज किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement