For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

रणदीप सुरजेवाला ने एचसीएस भर्ती पर उठाये सवाल

09:35 AM Jun 18, 2024 IST
रणदीप सुरजेवाला ने एचसीएस भर्ती पर उठाये सवाल
कैथल में सोमवार को मीडिया से बात करते रणदीप सुरजेवाला। -हप्र
Advertisement

कैथल, 17 जून (हप्र)
कैथल पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एचसीएस भर्ती पर भाजपा सरकार को घेरा है। उन्होंने एचसीएस भर्ती में एससी-बीसी वर्ग के युवाओं को वंचित रखने का आरोप लगाया।
उन्होंने कहा कि लगता है राज्य के बाहर के कैंडिडेट को भर्ती करने के लिए कुछ गड़बड़ी की गई है। सुरजेवाला ने सोमवार को कैथल में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हरियाणा सरकार ने वर्ष 2023 में एचसीएस भर्ती में 121 पदों पर नियुक्ति का विज्ञापन दिया। इसमें 87 हजार अभ्यर्थियों ने अप्लाई किया।
इसके बाद 1,706 अभ्यर्थियों ने एचसीएस मेन एग्ज़ाम पास किया। इसके बाद 275 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया। सुरजेवाला ने कहा कि 14 जून
को उपरोक्त 275 अभ्यर्थियों के अंक जारी कर दिए गए, पर आज तक सिलेक्ट हुए एचसीएस अधिकारियों की सूची व संख्या नहीं बताई जा रही।
सिलेक्ट हुए एचसीएस अभ्यर्थियों का पूरा पता भी नहीं बताया जा रहा, ताकि यह मालूम ही न चल सके कि कितने हरियाणा के रहने वाले हैं और कितने हरियाणा से बाहर से हैं। एचसीएस भर्ती प्रक्रिया में उठ रहे सवालों का भी सरकार की ओर से जवाब नहीं दिया जा रहा। कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा सरकार न तो सिलेक्टेड एचसीएस कैंडिडेट की संख्या बता रही, न ही उनकी सूची दे रही और न ही सिलेक्टेड कैंडिडेट्स का पता बता रही।
लगता है कि लीपा-पोती से राज्य से बाहर के कैंडिडेट की भर्ती हुई होगी, इसलिए सलेक्टेड एचसीएस अधिकारियों की ‘संख्या’, ‘सूची’ और ‘पता’ नहीं बताया जा रहा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×