For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अपने दम पर रमन त्यागी ने हासिल किये 51 हजार वोट

10:26 AM Oct 13, 2024 IST
अपने दम पर रमन त्यागी ने हासिल किये 51 हजार वोट
Advertisement

यमुनानगर, 12 अक्तूबर (हप्र)
भले ही हरियाणा में कांग्रेस सत्ता में नहीं आ पाई, लेकिन इस बार वोट प्रतिशत कांग्रेस का बढ़ा है। प्रदेश के साथ यमुनानगर में भी कांग्रेस का ग्राफ कम होने की बजाय बढ़ा है। इस बार कांग्रेस की सीट पर यमुनानगर से आलाकमान ने पूर्व चेयरमैन रमन त्यागी पर दांव खेला था। हालांकि यमुनानगर की टिकट काफी देरी से घोषित हुई। उसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी रमन त्यागी को हलके की कमान दी गई। 15 दिन की मेहतन ने अंतिम लाइन से कांग्रेस को दूसरे पायदान पर लगाकर खड़ा कर दिया। अकेले अपने दम पर कांग्रेस प्रत्याशी रमन त्यागी ने 51 हजार मत प्राप्त किये। वहीं गांवों से कांग्रेस को अधिक समर्थन मिला, जबकि इस बार शहर से उम्मीद कम निकली। हालाकि कांग्रेस के कुछ नेता उनके साथ खड़े रहे वहां से उन्हें काफी वोटें भी मिली।
यमुनानगर में 15 साल बाद कांग्रेस प्रत्याशी को 51 हजार वोट मिले हैं। इससे पहले कभी इतने वोट कांग्रेस को इस सीट पर नहीं मिले। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी रमन त्यागी ने आलाकमान का धन्यवाद भी किया है। यमुनानगर हलके से कांग्रेस ने रमन त्यागी, भाजपा ने घनश्याम दास व इनेलो ने दिलबाग सिंह को टिकट दी थी। त्रिकोणीय मुकाबले में कांग्रेस प्रत्याशी ने 51 हजार मत प्राप्त कर कांग्रेस को मुकाबले में खड़ा कर दिया। टिकट मिलने के बाद रूठों को मनाया गया, लेकिन शायद वह नहीं माने। टिकट मिलने के बाद जनता का उत्साह कांग्रेस के प्रति काफी देखने को मिला।

Advertisement

गुटबाजी व भितरघात ले डूबी

हालांकि कांग्रेस की गुटबाजी के कारण यह सीट कांग्रेस हार गई, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी रमन त्यागी इसे अपनी जीत मान रहे हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेेंद्र सिंह हुड‍्डा के आशीर्वाद से अकेेले ही खड़े थे, लेकिन जनता ने उन्हें अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि वह अभी से दोबारा मैदान में उतर गए हैं और आगे के लिये लगातार मेहनत करेंगे। जहां खामियां रही, उस पर भी विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि वह एक दिन कामयाब जरूर होंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement