For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के प्रेम और कर्तव्य को समर्पित

04:37 PM Aug 23, 2021 IST
रक्षाबंधन का त्योहार भाई बहन के प्रेम और कर्तव्य को समर्पित
Advertisement

करनाल, 22 अगस्त (हप्र)

माता प्रकाश कौर श्रवण-वाणी निशक्तजन कल्याण केंद्र की बेटियों ने रक्षाबंधन पर्व पर डीसी निवास पहुंचकर उपायुक्त निशांत कुमार यादव तथा उनकी धर्मपत्नी को राखियां बांधी और उनकी लम्बी आयु की कामना की। इस अवसर पर उपायुक्त व उनकी धर्मपत्नी ने बच्चियों को गिफ्ट दिए और उनसे उनसे मिलकर खुशी जाहिर की। उपायुक्त ने कहा कि रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के प्रेम और कर्तव्य के सम्बन्ध को समर्पित है। इस अवसर पर केन्द्र के सहायक निदेशक दिनेश सिंह, आसमां कौसर तथा पूनम भारद्वाज भी मौजूद रहीं।

Advertisement

समाज, राष्ट्र को एकजुट करने का सन्देश देता है त्योहार : नायब सिंह सैनी

कुरुक्षेत्र (हप्र) : सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि रक्षा बन्धन का पर्व बहन-भाई के स्नेह तथा पारिवारिक रिश्तों के साथ-साथ धर्म, समाज व राष्ट्र को एकजुट करने का सन्देश देता है, इसलिए हम सभी को इस पावन पर्व पर राष्ट्रीय एकता को और अधिक सुदृढ़ करने का संकल्प लेना चाहिए। सांसद नायब सिंह सैनी रविवार को सेक्टर-3 आवास कार्यालय पर रक्षा बन्धन पर्व पर आयोजित एक सादे समारोह में उनको राखी बांधने आई बहनों को शुभकामना संदेश दे रहे थे। इस दौरान सभी बहनों ने सांसद को राखी बान्धी और मिठाई खिलाई। श्रीमती केसरी देवी लोहिया जयराम पब्लिक स्कूल लोहार माजरा में रक्षाबंधन के उपलक्ष में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। विद्यालय की प्रिंसीपल अंजू अग्रवाल ने बताया कि रक्षाबंधन के उपलक्ष में विद्यालय में अनेक प्रतियोगिताएं करवाई गई। महाराजा अग्रसेन सीनियर पब्लिक स्कूल में भी रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। गीता निकेतन विद्या मंदिर सेक्टर-3 विद्यालय में राखी सज्जा व थाली सजा प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने ब्रह्माकुमारी बहनों से बंधवाई राखी

पानीपत के गांव आसन में ब्रह्माकुमारी बहनें पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार को राखी बांधने के बाद सौगात देते हुए। -निस

पानीपत (निस) : भाजपा एससी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने रक्षा बंधन पर्व पर ब्रह्माकुमारी बहनों से राखी बंधवाई। बता दें कि कृष्ण लाल पंवार पिछले 31 सालों से हर वर्ष रक्षा बंधन पर्व पर ब्रह्माकुमारी बहनों से राखी बंधवाते हैं और उन्होंने इस वर्ष भी ब्रह्माकुमारी आश्रम गांव आसन में बहनों से राखी बंधवाई।

Advertisement

कोरोना योद्धाओं को राखी बांधकर मनाया त्योहार

कलायत (निस) : रविवार को रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाई पर पवित्र रक्षाबंधन पर पवित्र धागा बांध कर उनके दीर्घायु की कामना की और बदले में भाइयों ने बहनों को नगद राशि व उपहार दिए। जिला सिरसा से प्रभारी एवं बीजेपी की वरिष्ठ नेत्री सुमन राणा ने पुलिस कर्मचारियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, सफाई कर्मचारी, चिकित्सा से जुड़े कोरोना योद्धाओं को राखी बांधकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया।

हर्षोल्लास से मनाया रक्षाबंधन पर्व

कैथल (हप्र) : भाई-बहन के पावन प्रेम का प्रतीक रक्षा बंधन का त्योहार यहां क्षेत्र मे परंपरागत हर्ष और उल्लास से मनाया गया। बहनों ने अपने भाईयों की कलाई पर राखी बांध कर उनकी लंबी उम्र और सुख-समृद्धि की कामना की तो भाईयों ने भी बहनों की रक्षा का वचन दिया। सुंदर परिधानों में सजी नन्हीं बच्चियां सुबह ही अपने घरों में पूजा की थाली तैयार करके अपने भाईयों की प्रतीक्षा कर रही थीं। आज बाजारों और सड़कों पर खासी गहमागहमी रही।

श्रद्धा एवं उत्साह से मनाया गया पर्व

जगाधरी (निस) : भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक रक्षाबंधन का पर्व रविवार को श्रद्धा एवं उत्साह के साथ मनाया गया। सुबह से बस अड्डों पर लोगों विशेषकर महिलाओं की भीड़ रही। बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांधी व तिलक किया। वहीं, विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बस्तियों आदि में जाकर भाइयों से वंचित बहनों को रक्षा सूत्र बांधे। सामाजिक संस्थाओं ने वृद्धाश्रम आदि में वहां रह रही महिलाओं से राखी बंधवाई। कई बहनों ने मंदिरों में जाकर भगवान कृष्ण को राखी बांधी। वहीं, सावन के आखिरी दिन जगह-जगह पर भंडारों का आयोजन किया गया।

‘रिश्तों की डोर को मजबूती देता है रक्षाबंधन’

कैथल (हप्र) : महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने रविवार को अपने अनुज भाइयों को रक्षा सूत्र बांधा और इस पावन पर्व की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि यह त्यौहार हमारी सभ्यता, परम्परा के साथ-साथ भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को मजबूत बनाता है। रविवार बाद दोपहर राज्यमंत्री कमलेश ढांडा अपने आवास पर पहुंची और अपने तीनों भाइयों दिलावर मलिक, अशोक मलिक एवं राकेश मलिक की कलाई पर राखी बांधी एवं उनके अच्छे स्वास्थ्य व लंबी उम्र की कामना की। इससे पूर्व उन्होंने चंडीगढ़ में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को रक्षासूत्र बांधा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×