For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राज्यसभा सांसद विक्रमजीत सिंह साहनी ने पटियाला को दी करोड़ों की सौगात

08:58 AM Feb 05, 2024 IST
राज्यसभा सांसद विक्रमजीत सिंह साहनी ने पटियाला को दी करोड़ों की सौगात
पटियाला में रविवार को मीडिया से बातचीत करते राज्यसभा सांसद बिक्रमजीत सिंह साहनी और स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह। -निस
Advertisement

संगरूर, 4 फरवरी (निस)
पंजाब से राज्यसभा सदस्य विक्रमजीत सिंह साहनी ने पटियाला के लिए 5.50 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की घोषणा की है। इस मौके पर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डा. बलबीर सिंह और स्थानीय विधायक अजीतपाल सिंह कोहली भी उपस्थित थे। आज सर्किट हाउस पटियाला में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए विक्रमजीत सिंह साहनी ने कहा कि सन फाउंडेशन, रेडक्रॉस के साथ एक समझौता करेगा जिसके अनुसार पटियाला में साकेत नशामुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र को 30 बिस्तरों से 50 बिस्तरों तक उन्नत किया जाएगा। इसके अलावा सरकारी राजिंदरा अस्पताल के नशामुक्ति केंद्र में कौशल विकास के लिए एक केंद्र भी खोला जाएगा।
उन्होंने बताया कि रेडक्रॉस ने गुरुद्वारा सहर निवारण साहिब के पास जेल रोड पर लंबे समय से अधूरी पड़ी इमारत का भी दौरा किया। उन्होंने घोषणा की कि इस भवन पर लगभग 2 करोड़ रुपये खर्च कर एक मॉडल कौशल विकास उत्कृष्टता केंद्र स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह भवन बहुत पुराना और अधूरा था, जिसे पिछली सरकारों ने खंडहर बनाकर रखा था।
राज्यसभा सदस्य ने बताया कि पटियाला शहरी निर्वाचन क्षेत्र में सामुदायिक केंद्र के लिए 50 लाख रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले ही घोषणा की है कि पंजाबी यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी को एक और रीडिंग हॉल बनाने के लिए 2 करोड़ रुपये दिए जाएंगे ताकि नौ हजार से अधिक छात्र इसका पूरा लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का कौशल विकास केंद्र यूनिवर्सिटी के तलवंडी साबो इंजीनियरिंग कॉलेज में 1.25 करोड़ रुपये से बनाया जाएगा। उन्होंने गुरु तेग बहादुर हॉल के नवीनीकरण के लिए 25 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की भी घोषणा की।
उन्होंने यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान बिताए गए पलों को याद करते हुए कहा कि स्थिति में सुधार हुआ है। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार ने विश्वविद्यालय का अनुदान 12 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 30 करोड़ रुपये प्रति माह कर दिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×