मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

लुधियाना से राजा वड़िंग, गुरदासपुर से रंधावा मैदान में

06:59 AM Apr 30, 2024 IST
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 29 अप्रैल
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष और गिद्दड़बाहा से विधायक अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग लुधियाना से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। सोमवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद पार्टी ने पंजाब की चार और लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किये। आम आदमी पार्टी की तरह कांग्रेस ने भी मौजूदा विधायकों पर भरोसा जताया है। डेरा बाबा नानक से विधायक और राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को गुरदासपुर से प्रत्याशी बनाया गया है। गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र नेता प्रतिपक्ष प्रताप बाजवा का इलाका माना जाता है। तमाम अटकलों के बावजूद पार्टी ने रंधावा को चुनाव मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला भाजपा के दिनेश बब्बू, शिरोमणि अकाली दल के दलजीत सिंह चीमा और आम आदमी पार्टी के अमनशेर सिंह शैरी कलसी से होगा।
लुधियाना में अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग का मुकाबला कांग्रेस से भाजपा में गये रवनीत सिंह बिट्टू से होगा, जबकि अकाली दल की तरफ से रणजीत सिंह ढिल्लों और आम आदमी पार्टी के अशोक पराशर पप्पी मैदान में हैं।
कांग्रेस ने खडूर साहिब लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद जसवीर सिंह गिल को टिकट नहीं दिया है। उनकी जगह पूर्व विधायक कुलबीर सिंह जीरा को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, आनंदपुर साहिब के चुनावी मैदान में पूर्व मंत्री विजय इंदर सिंगला को उतारा गया है। कांग्रेस पंजाब की कुल 13 सीटों में से 12 के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। पार्टी में अंदरूनी कलह के चलते फिरोजपुर सीट पर अभी फैसला नहीं हो पाया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement