For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंजाब में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

07:53 AM Aug 02, 2024 IST
पंजाब में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त
बठिंडा में बारिश से सड़कें बनी तालाब। - पवन शर्मा
Advertisement

विकास कौशल/निस
बठिंडा, 1 अगस्त
बठिंडा में गुरुवार सुबह से हो रही लगातार बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दी है, वहीं बारिश ने स्थानीय नगर निगम के इंतजामों की पोल खोल दी। कई इलाकों में यह बारिश आफत बन गई, बठिंडा शहर के निचले इलाकों में कई फुट पानी जमा हो गया है जिससे आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। बठिंडा के पावर हाउस रोड, बठिंडा कोर्ट, मिनी सेक्रेटेरिएट, परस राम नगर, प्रताप नगर और सिरकी बाजार, माल रोड जैसे मुख्य बाजारों में दुकानों में पानी भर गया।
मुख्य बाजारों में दुकानों में पानी भरने के अलावा अमरीक सिंह रोड, मानसा रोड के अंडरब्रिज में कई फुट बारिश का पानी जमा हो गया है। सबसे ज्यादा बुरा हाल सिविल स्टेशन में देखने को मिला, सिविल स्टेशन में डिप्टी कमिश्नर, सीनियर सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस और जिला एवं सत्र न्यायाधीश समेत बठिंडा के वरिष्ठ अधिकारियों के आवास हैं। इस जमा हुए पानी ने नगर निगम के दावों की पोल खोल दी है क्योंकि हाल ही में नगर निगम के अधिकारियों ने दावा किया था कि बठिंडा में बारिश के पानी की निकासी के इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। मॉल रोड एसोसिएशन के प्रधान संदीप गर्ग और महासचिव मनीत गुप्ता ने कहां की हर मानसून बारिशों में माल रोड पर पानी बहुत जाम हो जाता है, जिससे दुकानों में पानी घुसने से दुकानदारों का सामान खराब हो जाता है और इसके साथ ही व्यापार बंद हो जाता है। सुबह से हो रही बारिश के कारण बठिंडा की प्रजापत कॉलोनी में एक मकान की छत गिर गई। जिस वक्त मकान की छत गिरी उस वक्त मकान मालिक अपने परिवार के साथ बाहर गया हुआ था।
घर के मालिक सुनील कुमार ने बताया कि वह किसी तरह की जनहानि से तो बच गये, लेकिन छत गिरने से उन्हें भारी आर्थिक नुकसान हुआ और जरूरी सामान मलबे में गिर गया।

ओवरब्रिज मरम्मत के लिये बंद, अंडरपास में पानी भरने से ट्रैफिक जाम

राजपुरा में अंडरपास में पानी रूकने के कारण एक तरफ से ट्रैफिक निकलता हुआ और बड़े वाहनों का लगा जाम। -निस

राजपुरा (निस) : वर्षा के दिनों में ही ओवरब्रिज को मरम्मत के लिये बंद कर देने के बाद राजपुरा शहर से टाऊन आने-जाने वाले वाहनों का सारा बोझ अंडरपास पर आ जाने से वहां वर्षा का पानी इक्ट्ठा होने पर लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राजपुरा टाऊन व पुराना राजपुरा को जोड़ने वाला ओवरब्रिज पिछले लगभग एक महीने से मरम्मत के लिये बंद कर रखा है। ट्रैफिक का सारा बोझ राजपुरा-अम्बाला रेलवे लाईन के नीचे बने दो अंडरपास पर आ गया है। इसलिये थोड़ी सी बरसात होने पर भी अंडरपास में पानी भर जाता है और लोगों को निकलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सुबह लगभग दो बजे वर्षा होने के बाद अंडरपास में पानी भरने के चलते सुबह रेलवे ठेकेदार मौके पर पहुंचा और अंडरपास को एकतरफ से बंद कर एक ही रास्ते से दोनों तरफ के वाहनों को निकालना शुरू कर दिया। इसके चलते अंडरपास में वाहन फंस गये और आवाजाही प्रभावित हो गई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×