मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

09:08 AM Jun 18, 2024 IST
Advertisement

मोहाली, 17 जून (हप्र )
जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले में मारे गए आतंकियों की मौत का बदला लेने के लिए आतंकी गिरोह की तरफ से धमकी भरा पत्र जारी किया गया है। पत्र में पंजाब के कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने का जिक्र किया गया है। इसके बाद पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर आ गई हैं। पंजाब पुलिस के अलावा रेलवे पुलिस भी अपने स्तर पर जांच में जुट गई है। रेलवे स्टेशनों पर पुलिस बल तैनात करवा दिए गए हैं। पत्र में 21 जून को रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। मोहाली रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने पुख्ता इंतजाम कर दिए हैं। जांच में पाया गया कि रेलवे स्टेशन पर कुछ स्कैनरों में तकनीकी खराबी पाई गई थी जिसे समय पर ठीक करवाया गया है। मोहाली रेलवे स्टेशनों पर पुलिस व रेलवे पुलिस की तरफ से सुबह व शाम को चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है।
रेलवे स्टेशन पर जहां हर आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है, वहीं ट्रेनों की चेकिंग भी की जा रही है। इस दौरान छोटे स्टेशनों पर जहां ट्रेन रुकती है वहां भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। डॉग स्कवाड की टीमों से चैकिंग की जा रही है। संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है। वहीं, पुलिस ने धार्मिक स्थलों की भी सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस टीमों को वहां भी निरंतर जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। आतंकी हमले की धमकी के खत में जम्मू कश्मीर, पंजाब व हिमाचल प्रदेश में बड़ी आतंकी वारदातों को अंजाम देने का जिक्र किया गया है।
खत में लिखा गया है कि जम्मू कश्मीर में अपने जेहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे। उन्होंने 21 जून को जम्मू के रेलवे स्टेशन के साथ पंजाब के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। यह पत्र चंडीगढ़ रेलवे विभाग को भेजा गया है। इसकी जिम्मेवारी आतंकी संगठन लश्कर -ए -तैयबा के एरिया कमांडर कुला नूर अहमद ने ली है। सुरक्षा एजेंसियां इस खत की जांच कर रही हैं।

चंडीगढ़ पुलिस ने मोहाली पुलिस से किया संपर्क

खत मिलने के बाद चंडीगढ़ पुलिस ने मोहाली पुलिस से संपर्क कर अपने एरिया में गश्त बढ़ाने की मांग की थी। उसके बाद से ही रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के साथ-साथ अंबाला रेलवे स्टेशन और पंजाब के रेलवे स्टेशन व पुलिस और एजेंसियों को इसके लिए अलर्ट जारी कर दिया है। इस खत के मिलने के बाद चंडीगढ़ पुलिस और रेलवे पुलिस ने एक साथ जांच ऑपरेशन शुरू किया जिसमें रेलवे स्टेशन के साथ-साथ आसपास के एरिया को भी डॉग स्क्वायड की मदद से सर्च किया गया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement