For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा नेता, अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी

11:15 AM Jun 02, 2024 IST
भाजपा नेता  अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी
Advertisement

कैथल, 1 जून (हप्र)
जिला परिषद में गांवों में सफाई के लिए आई करोड़ों रुपये की राशि गबन करने के मामले में भाजपा नेता का नाम आया है। एंटी करप्शन ब्यूरो की तरफ से अब जांच में तेजी लाई गई है। सफाई घोटाला मामले में यह भी खुलासा हुआ है कि आरोपियों ने गबन की गई राशि को घरेलू कामों में लगाया है। इसके साथ ही 7 आरोपियों में गिरफ्तार आरोपी एक्सईएन नवीन ने जींद में एक प्लाट खरीद रखा है। इस मामले में घोटाला में कुल 15 आरोपी शामिल हैं लेकिन इसमें से अभी तक केवल सात आरोपियों की गिरफ्तारी ही हो पाई है।
एसीबी ने अब तक कैथल में पंचायती राज के एसडीओ रहे रोहतक के एक्सईएन नवीन, कैथल में पंचायती राज के जेई जसबीर सिंह, अकाउंटेंट कुलवंत के साथ पंचायती राज के ठेकेदार दिलबाग सिंह, गांव फतेहपुर निवासी अभय संधू, ठेकेदार राजेश व पूंडरी निवासी अनिल को गिरफ्तार किया है।
मामले में दर्ज एफआईआर के मुताबिक जेई जयवीर और साहिल व ठेकेदार भाजपा नेता प्रवीण सरदाना, रोहताश, कमल, प्रवीन, तिलक राज व सुमित को आरोपी बनाया गया है। इन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की जा
रही है।
गबन की राशि को घरेलू कार्यों में खर्च करने की बात भी आई सामने
जो आरोपी गिरफ्त से बाहर हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। जांच में यह भी सामने आया है कि आरोपियों ने गबन की गई राशि को घरेलू कार्यों में खर्च किया है। इसके साथ ही एसडीओ रहे एक्सईन नवीन ने जींद में एक प्लाट भी खरीदा है। मामले में जांच लगातार जारी है।
- महेंद्र सिंह, प्रभारी, एंटी करप्शन ब्यूरो, कैथल।
घोटाले से कोई लेना-देना नहीं : प्रवीण सरदाना
प्रदेश सह संयोजक सेवा प्रकोष्ठ भाजपा प्रवीण सरदाना ने सफाई घोटाले में अपनी कथित संलिप्तता से साफ इनकार किया है। प्रवीण ने कहा कि मेरे खिलाफ लगाए जा रहे आरोप का वास्तविकता से कोई लेना-देना नहीं है। इस घोटाले का यदि एक पैसा भी मेरी जेब में आया है या मैंने इस घोटाले में कहीं रुचि ली है या इस घोटाले में मैंने किसी का किसी प्रकार का भी सहयोग किया है, तो मैं हर प्रकार की सजा के लिए तैयार हूं। सरदाना ने कहा कि शीघ्र ही मैं आपके समक्ष सभी तथ्य प्रस्तुत कर दूंगा कि मेरा इस घोटाले से किसी प्रकार का लेना-देना नहीं है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×