मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

राहुल गांधी ने US में मिले युवक से किया वादा निभाया, अचानक पहुंचे उसके गांव

10:46 AM Sep 20, 2024 IST
अमित के घर पहुंचे राहुल गांधी।

रमेश सरोये/हप्र, करनाल, 20 सितंबर

Advertisement

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष ओर कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार सुबह हरियाणा के करनाल जिले के घरौंडा विधानसभा क्षेत्र में आने वाले गांव घोघड़ीपुर में बीर सिंह के घर पहुंचे। उनके गांव आने की सूचना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। राहुल गांधी करीब 1 घंटा 20 मिनट तक बीर सिंह के घर रूके ओर बाद में सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो गए।


राहुल गांधी गत दिनों अमेरिका दौरे के दौरान घोघड़ीपुर के रहने वाले अमित कुमार से मिले थे, युवक का अमेरिका में एक्सीडेंट हो गया था, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। राहुल गांधी ने अमित से वादा किया था वह भारत लौटने पर उसके गांव घोघड़ीपुर जाएंगे। उसी वादे को निभाने के लिए राहुल गांधी अचानक अल सुबह करीब 5 बजे घोघड़ीपुर पहुंचे।

Advertisement

उनके आने की सूचना को गोपनीय रखा गया था। चुंनिदा अधिकारियों को राहुल के घोघड़ीपुर में आने की सूचना शेयर की गई थी। गांव पहुंचने पर राहुल गांधी ने वीडियो कॉल के जरिए अमित से बात की। इस दौरान राहुल गांधी ने अमित के भाई अजित सिंह और माता बीरमति से बातचीत की और हाल चाल जाना। परिजनों ने राहुल गांधी को बताया कि अमित को जमीन बेचकर अमेरिका भेजा था, वहां पर उसका एक्सीडेंट हो गया, जिससे पूरा परिवार काफी दुखी ओर परेशान हो गया था। अब अमित की हालात ठीक बताई जा रही हैं।

जब राहुल गांधी के आने की सूचना गांव में लगी तो काफी संख्या में ग्रामीण बीर सिंह के घर की ओर दौड़ पड़े। अमित के पिता राहुल गांधी को अचानक दरवाजे पर देखकर आश्चर्यचकित हो गए। उन्हें समझ ही नहीं आया कि स्वयं उनके घर राहुल गांधी आए हैं। वे काफी खुश भी नजर आए, जो अमेरिका में उनके बेटे से मिले हैं, उन्हें काफी अच्छा लगा। दिल्ली जाते समय राहुल गांधी को परिजनों ने देसी घी ओर चूरमा भी दिया, जिसे वे साथ ले गए। जब राहुल गांधी दिल्ली की ओर निकल गए तब जाकर पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली।

वहीं राहुल गांधी के गांव में आने पर ग्रामीण काफी खुश नजर आए ओर कहा कि नेता प्रतिपक्ष उनके गांव में आए, ये उनके गांव के लिए गर्व की बात हैं। मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र राठौर, ग्राम सरपंच प्रतिनिधि अशोक शर्मा, जगदीप सिंह, सतबीर मान, सिंद्र मान सहित अन्य मौजूद रहे।

Advertisement
Tags :
haryana newsHindi NewsRahul GandhiRahul Gandhi America TourRahul Gandhi in HaryanaRahul Gandhi in Karnalकरनाल में राहुल गांधीराहुल गांधीराहुल गांधी अमेरिका दौराहरियाणा में राहुल गांधीहरियाणा समाचारहिंदी समाचार