For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

राहुल ने अमेरिका में मिले युवक से वादा निभाया, पहुंचे गांव

08:47 AM Sep 21, 2024 IST
राहुल ने अमेरिका में मिले युवक से वादा निभाया  पहुंचे गांव
अमेिरका में रह रहे अमित कुमार के करनाल स्िथत घोघड़ीपुर गांव में रहने वाले परिजनों से मिलते कांग्रेस नेता राहुल गांधी। -निस
Advertisement

रमेश सरोय/हरेकृष्ण आर्य
करनाल/घरौंडा, 20 सितंबर
लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार सुबह करनाल जिले के घरौंडा विधानसभा क्षेत्र में आने वाले गांव घोघड़ीपुर में बीर सिंह के घर पहुंचे। राहुल गांधी करीब एक घंटा 20 मिनट तक बीर सिंह के घर रुके और बाद में सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो गए।
राहुल गांधी गत दिनों अमेरिका दौरे के दौरान घोघड़ीपुर के रहने वाले अमित कुमार से मिले थे, युवक का अमेरिका में एक्सीडेंट हो गया था, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। राहुल गांधी ने अमित से वादा किया था वह भारत लौटने पर उसके गांव घोघड़ीपुर जाएंगे। उसी वादे को निभाने के लिए राहुल गांधी अचानक अल सुबह करीब 5 बजे घोघड़ीपुर पहुंचे। उनके आने की सूचना को गोपनीय रखा गया था। चुनिंदा अधिकारियों को राहुल के घोघड़ीपुर में आने की सूचना शेयर की गई थी। गांव पहुंचने पर राहुल गांधी ने वीडियो कॉल के जरिए अमित से बात की। इस दौरान राहुल गांधी ने अमित के भाई अजित सिंह और माता बीरमति से बातचीत की और हाल चाल जाना। परिजनों ने राहुल गांधी को बताया कि अमित को जमीन बेचकर अमेरिका भेजा था, वहां पर उसका एक्सीडेंट हो गया, जिससे पूरा परिवार काफी दुखी और परेशान हो गया था। अब अमित की हालत ठीक बताई जा रही है। जब राहुल गांधी के आने की सूचना गांव में लगी तो काफी संख्या में ग्रामीण बीर सिंह के घर की ओर दौड़ पड़े। अमित के पिता राहुल गांधी को अचानक दरवाजे पर देखकर आश्चर्यचकित रह गए। उन्हें यकीन ही नहीं आया कि स्वयं उनके घर राहुल गांधी आए हैं। वे काफी खुश भी नजर आए, जो अमेरिका में उनके बेटे से मिले हैं, उन्हें काफी अच्छा लगा। दिल्ली जाते समय राहुल गांधी को परिजनों ने देसी घी और चूरमा भी दिया, जिसे वे साथ ले गए। जब राहुल गांधी दिल्ली की ओर निकल गए तब जाकर पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली।
राहुल गांधी के गांव में आने पर ग्रामीण काफी खुश नजर आए और कहा कि नेता प्रतिपक्ष उनके गांव में आए, ये उनके गांव के लिए गर्व की बात है। मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र राठौर, ग्राम सरपंच प्रतिनिधि अशोक शर्मा, जगदीप सिंह, सतबीर मान, सिंद्र मान मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement