For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

फेडरेशन ऑफ सीनियर सिटीजन एवं पेंशनर्स एसोसिएशन की त्रिमासिक बैठक सम्पन्न

07:54 AM Oct 15, 2024 IST
फेडरेशन ऑफ सीनियर सिटीजन एवं पेंशनर्स एसोसिएशन की त्रिमासिक बैठक सम्पन्न
Advertisement

अम्बाला शहर, 14 अक्तूबर (हप्र)
फेडरेशन ऑफ सीनियर सिटीजन एवं पेंशनर्स एसोसिएशन की त्रैमासिक बैठक विश्वकर्मा धर्मशाला अम्बाला शहर में प्रधान बलदेव राज आनंद की अध्यक्षता में हुई। इसमें उपस्थित सदस्यों ने आगामी 17 अक्तूबर को नायब सिंह सैनी के मुख्यमंत्री बनने का स्वागत किया और आशा व्यक्त की वे एसोसिएशन की एक मांग हेल्थ कैशलेस पॉलिसी, जो नोटिफिकेशन जारी होने के बावजूद अभी तक लागू नहीं हो पाई, इस व्यवस्था को शीघ्र ही दुरुस्त किया जाएगा।
प्रधान बलदेव राज आनंद ने बताया कि जो भी सदस्य 80 या 80 वर्ष से अधिक आयु के हैं, उन्हें कार्यकारिणी द्वारा सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से आशा की जाती है कि वह पेंशनरों की काफी समय से लंबित मांगों पर भी विशेष रूप से विचार करेंगे।
मीटिंग में मांग रखी गई कि रिटायर्ड कर्मचारियों को आयु वर्ष क्रमश: 65, 70, 75 होने पर मूल वेतन में अन्य राज्यों की तरह क्रमश: 5, 10, 15 प्रतिशत की वृद्धि की जाए, पेंशनरों को रिटायरमेंट पर उनके मूल वेतन का 50 प्रतिशत पेंशन केन्द्र सरकार की तर्ज पर दी जाए, एलटीसी एवं मेडिकल की सुविधा फैमिली पेंशनरों को भी दी जाए।
आज की सभा को एसबीआई के मुख्य प्रबंधक कपूर ने भी संबोधित किया तथा बैंकिंग से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। सभा में हरियाणा के लगभग 100 पेंशनर मौजूद थे। इनमें साधु सिंह, सुदर्शन शर्मा, गुलशन कुमार, सुरेंद्र शर्मा, गुरमेल सिंह, एससी कुमार, शीशपाल, दिलेर सिंह, एस गुलाटी, वीना रानी, उषा दूबे, जगजीत कौर, कर्म सिंह, शांति देवी, शकुंतला देवी, कमलेश कुमारी, यशपाल, प्रवीन कुमार, हरपाल सिंह, रिटायर्ड बीडीपीओ प्रताप सिंह, प्रेमलाल, कैलाश बत्रा, मोहन लाल, कुलवन्त सिंह आदि प्रमुख रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement