मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पंजाब बनेगा लड़कियाें को फायर ब्रिगेड में भर्ती करने वाला पहला राज्य : भगवंत मान

07:40 AM Aug 20, 2024 IST
मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को बाबा बकाला साहिब में रखड़ पुन्य समारोह को संबोधित करते हुए।

संगरूर, 19 अगस्त (निस)
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने सोमवार को बाबा बकाला साहिब में रखड़ पुन्य समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। आज पूरे विश्व में रखड़ पुन्य का पर्व मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वही राष्ट्र जीवित रहते हैं जो अपनी विरासत को नहीं भूलते। इस दौरान उन्होंने गुरुओं के बलिदान को याद किया और कहा कि गुरु ही थे जिन्होंने सच्चे रास्ते पर चलना सिखाया।
मुख्यमंत्री ने इस मौके पर पंजाब के लोगों को बड़ा तोहफा देते हुए ऐलान किया कि आने वाले दिनों में पंजाब पहला राज्य होगा जहां लड़कियां फायर ब्रिगेड में काम करेंगी। युवाओं के लिए बहुत नौकरियां आएंगी और आंगनवाड़ी में 3000 से अधिक नौकरियां मिलेंगी। उन्होंने कहा कि यह जानकर भी खुशी होगी कि पंजाब में इस समय 6 लड़कियां एसएसपी हैं और 8 डीसी हैं।
उन्होंने कहा कि जब वह कलाकार थे तो उन्हें कई लोगों का प्यार मिला। उस समय जब भी कोई वाहन लेकर जाता था तो सबसे पहले सीधे खटकड़ कलां जाता था और वहां माथा टेकता था। यदि हमारे शहीद न होते तो हम आज भी अंग्रेजों के गुलाम होते। उन्होंने कहा कि फ्री बिजली की गारंटी आम आदमी पार्टी ने दी थी। आज 90 फीसदी लोगों का बिल जीरो आ
रहा है।
उन्होंने कहा कि पंजाब देश का एकमात्र राज्य है जहां सड़क सुरक्षा बल का गठन किया गया है, जिस कारण 1 फरवरी से 1 अगस्त तक 1200 मौतें कम हुई हैं।

Advertisement

Advertisement