मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पब्लिक हेल्थ कर्मचारी संघ ने सीएम को भेजा 20 सूत्री मांगपत्र

09:35 AM Jul 18, 2024 IST
जींद में बुधवार को आयोजित बैठक में मौजूद हरियाणा पब्लिक हेल्थ कर्मचारी संघ के पदाधिकारी। -हप्र
Advertisement

जींद (जुलाना), 17 जुलाई (हप्र)
भारतीय मजदूर संघ से संबंधित हरियाणा पब्लिक हेल्थ कर्मचारी संघ की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुधवार को जींद में संघ के जिला कार्यालय में आयोजित की गयी। इसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष चांदराम चहल ने की जबकि संचालन प्रदेश महामंत्री विनोद शर्मा ने किया। उन्होंने बताया कि बैठक में सरकार व विभाग के आला अधिकारियों को कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं से संबंधित भेजे गये 20 सूत्री मांग पत्र पर चर्चा की गई और कई संगठनात्मक विषयों पर गहन मंथन किया गया। विनोद शर्मा ने बताया कि मांग पत्र मुख्यमंत्री, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं पीडब्ल्यूडी मंत्री तथा विभाग के प्रमुख अभियंता को भेजा गया है। इसमें समस्याओं का समाधान करने का अनुरोध किया गया है।
बैठक में हरियाणा पब्लिक हेल्थ कर्मचारी संघ के संस्थापक रमेश शर्मा, मुकेश भट्ट, दलबीर सिंह, नीरज कुमार, जयकुमार, संदीप पानू, अमित कुमार आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।

ये हैं प्रमुख मांगें

20 सूत्रीय मांग पत्र में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में कार्यरत कर्मचारियों की जिन मांगों को उठाया गया है, उनमें प्रमुख रूप से विभाग में 2018 में भर्ती किए गए कर्मचारियों को 25500 का वेतनमान देना, सेवा नियमों में जिन पदों की योग्यता मैट्रिक प्लस आईटीआई डिप्लोमा है, उन पदों को 25500 का वेतनमान देना, विभाग में 16 वर्षों से कार्यरत एमपीडब्ल्यू कर्मचारियों जिस पद पर कार्यरत हैं उसको स्वीकृत करके नियमित करना, हरियाणा कौशल रोजगार निगम के अंतर्गत विभाग में कार्यरत कर्मचारियों को पॉलिसी बनाकर नियमित करने, सभी पात्र कर्मचारियों को एलटीसी का भुगतान करने समेत कई अन्य मांगें शामिल हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement