मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बिना देर उपलब्ध कराएं आपात क्षमता के सौर कनेक्शन : रणजीत सिंह

07:48 AM Jul 09, 2024 IST
हिसार में सोमवार को जनसमस्याएं सुनते बिजली मंत्री रणजीत सिंह।-हप्र

हिसार, 8 जुलाई (हप्र)
बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत 2 जरूरी आपात क्षमता तक के सौर कनेक्शन अविलंब उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
रणजीत सिंह चौटाला सोमवार को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में प्रदेशभर से आए बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं को सुनकर उनका निदान कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हर माह की 5 तारीख को बिजली पंचायत आयोजित की जाएगी। इस दौरान कन्नौह गांव के मरीजों द्वारा की गई एक शिकायत पर बड़ौतपट्टी बिजली विभाग के एसडीओ संदीप को तोड़फोड़ के तुरंत निर्देश दिए गए। उन्होंने लाडवा ग्राम पंचायत द्वारा की गई शिकायत का समाधान करते हुए ढाणियों में बिजली उपलब्ध कराने के लिए बड़े ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चौधरीवास गांव की 15 से 20 ढाणियों में पर्याप्त बिजली उपलब्ध करवाकर त्वरित आधार पर कार्रवाई की जाएगी। ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो बिजली के पोल स्थापित किए गए हैं, उन पर तुरंत लाइन बिछाकर लोगों को बिजली उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। धांसू गांव के लोगों द्वारा भी बड़ा ट्रांसफार्मर स्थापित करने की मांग की, जिस पर ऊर्जा मंत्री ने इस समस्या का भी समाधान करने के निर्देश दिए। बिजली पंचायत कार्यक्रम में मंत्री ने न केवल विभाग से संबंधित बल्कि कई अन्य परिस्थितियों से संबंधित समस्याओं का भी समाधान किया।
इस अवसर पर बरवाला विधायक जोगीराम सिहाग, पूर्व राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स, पूर्व मेयर गौतम सरदाना, जिला अध्यक्ष अशोक सैनी, अनिल मणि, भाजपा नेता प्रवीण पोपली, रवि सैनी, प्रवीण पोपली, महावीर प्रसाद, महिपाल, बहादुर सिंह नंगथला, ओमवीर सिंह सहित बिजली व अन्य विचारधारा के अधिकारी व क्षेत्र के कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement