मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

एचएमटी ट्रैक्टर प्लांट बंद होने के विरोध में प्रदर्शन

10:09 AM Oct 28, 2024 IST
एचएमटी पिंजौर में काला दिवस मनाते विधायक चंद्रमोहन, एचएमटी बचाओ संघर्ष समिति सदस्य। -निस

कालका (पंचकूला), 27 अक्तूबर (हप्र)
एचएमटी बचाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान में एचएमटी गेट पर 27 अक्तूबर को काला दिवस मनाते हुए स्थानीय लोगों और प्रभावित कर्मचारियों ने भाजपा सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया। आठ साल पहले, 27 अक्तूबर 2016 को एचएमटी पिंजौर स्थित ट्रैक्टर प्लांट को बिना नीति के बंद कर दिया गया था, जिससे लाखों लोगों की रोजी-रोटी प्रभावित हुई। विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस विधायक एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री चंद्रमोहन भी पहुंचे। उन्होंने विधानसभा में एचएमटी के मुद्दे को उठाने का आश्वासन दिया और केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री एचडी कुमारस्वामी से मिलने का भी वादा किया।
प्रदर्शनकारियों ने एचएमटी ट्रैक्टर प्लांट को पुनः चालू करने, बंद फैक्टरी को रेलवे या रक्षा मंत्रालय से जोड़ने और खाली जमीन पर नए उद्योग लगाने की मांग की। चंद्रमोहन ने कहा कि एचएमटी के बंद होने के पीछे सरकार की मिलीभगत है और सरकार ने एचएमटी की खाली जमीन पर एप्पल मंडी बनाने के लिए गलत परियोजनाओं का चुनाव किया। विजय बंसल ने कहा कि भाजपा सरकार के 10 वर्ष पूरे हो गए हैं, लेकिन फैक्ट्री को पुनः चालू करने में वह पूरी तरह विफल साबित हुई है।

Advertisement

Advertisement