For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पौधों का करें संरक्षण, वातावरण को शुद्ध करने में दें योगदान : रामकुमार कश्यप

08:38 AM Jul 23, 2024 IST
पौधों का करें संरक्षण  वातावरण को शुद्ध करने में दें योगदान   रामकुमार कश्यप
इंद्री के गांव जोहड़ माजरा में पौधरोपण करते हलका विधायक रामकुमार कश्यप एवं साथ में मौजूद स्कूल स्टाफ। -निस
Advertisement

इन्द्री, 22 जुलाई (निस)
उपमंडल के गांव जोहड़ माजरा स्थित सरकारी स्कूल में विधायक रामकुमार कश्यप ने दौरा कर स्कूल में पौधरोपण किया और स्कूली बच्चों के साथ-साथ ग्रामीणों को पौधरोपण करने तथा उनकी देखभाल करने बारे भी जागरूक किया।
विधायक रामकुमार कश्यप ने कहा कि आज सावन महीने का पहला दिन है और मुझे बहुत ही गर्व हो रहा है कि मुझे जोहड़ माजरा के स्कूल में पौधरोपण करने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि हमें एक पौधा अपनी मां के नाम से अवश्य लगाना चाहिए, क्योंकि बच्चे के पालन-पोषण में सबसे ज्यादा मां का योगदान होता है। इसलिए हमें मां के नाम पर पौधा लगाकर उसकी देखरेख भी अवश्य करनी चाहिए। इसलिए जब हम अपने पूर्वजों को याद करते हैं तो हमें उनका आशीर्वाद अवश्य मिलता हैं। इस प्रकार यदि सारे देश में पौधे लगेंगे तो हमारा वातावरण दूषित होने बचेगा और हमें शुद्ध ऑक्सीजन मिलेगी। विधायक रामकुमार कश्यप ने बताया कि एक स्वस्थ आदमी ही देश के नवनिर्माण में अपना योगदान दे सकता है। उन्होंने आमजन से अपील की कि अपनी आने वाली पीढियों को दूषित वातावरण न देकर उन्हें शुद्ध वातावरण देना होगा। यह तभी संभव होगा जब हम मिलकर अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाएं और उनकी देखभाल अच्छी तरह से करें।
विधायक के समक्ष गांव जोहड माजरा के गणमान्य व्यक्तियों एवं अध्यापकों ने स्कूल को 10वीं कक्षा तक अपग्रेड करने की मांग के अलावा कुछ अन्य मांगें भी रखी है, जिस पर विधायक ने कहा कि वे कार्यों का एस्टीमेट बना कर दें ताकि स्कूल के कार्य हैं, उन्हें जल्द से जल्द करवाया जा सकें। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी डॉक्टर गुरनाम सिंह, सरपंच दीपक पाल, मेंबर ब्लॉक समिति सदस्य सतपाल सिंह, स्कूल के मुख्य अध्यापक डॉ. सुरेंद्र दत्त शर्मा, गांव के गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×