मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

केंद्रीय नियमों के कारण कर्मचारियों की रुकी पदोन्नति

06:25 AM Jun 29, 2024 IST
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 28 जून (हप्र)
शुक्रवार को इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट चंडीगढ़ दर्जा चार एम्प्लॉयज यूनियन की मीटिंग चीफ इंजीनियर सीबी ओझा की अध्यक्षता में हुई और कर्मचारियों की मांगों पर चर्चा हुई।
मीटिंग में राजेश बंसल सुप्रिंटेंडिंग इंजीनियर, राकेश सुकेजा सीनियर असिस्टेंट और कर्मचारियों की ओर से ज्वाइंट एक्शन कमेटी के कनवीनर अश्वनी कुमार, यूनियन के प्रधान यादराम, महासचिव गुरमीत सिंह, सत्य प्रकाश पांडेय, सुरिंदर सिंह और मंगल सिंह शामिल हुए। प्रतिनिधिमंडल ने चीफ इंजीनियर को बताया कि केंद्रीय नियमों के कारण कर्मचारियों की पदोन्नति रुक गई है। पहले पियंस को पदोन्नति देकर दफ्तरी और जमादार बनाया जाता था और जो डिपार्टमेंटली टेस्ट पास कर लेता था उसको क्लर्क बना दिया जाता था पर अब पियंस के पद को एमटीएस मल्टी टास्क स्टाफ में तबदील कर दिया गया है जिस कारण पियंस की पदोन्नति रुक गई है। इसलिए पियंस में बहुत रोष है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा के पियंस की पदोन्नति का रास्ता खोला जाए और रूल्स में संशोधन किया जाए।
प्रतिनिधिमंडल ने आगे बताया कि मृतक के परिजनों को नौकरी नहीं मिल रही। उनको नौकरी दी जाए और डेली वेज वर्कर्स को छठे और सातवे वेतन आयोग का लाभ दिया जाए। चीफ इंजीनियर ने प्रतिनिधिमंडल को सुना और बताया के कर्मचारियों की मांग को ध्यान में रखते हुए पियंस के रूल्स में संशोधन किया जाएगा और कहा के इस महीने 6 मृतकों के परिजनों को नौकरी दे दी गई है। डेली वेज वर्कर्स को छठे और सातवें वेतन आयोग का लाभ देने के लिए फाइनेंस डिपार्टमेंट को अप्रूवल के लिए पत्र भेजा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement