For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

स्किल निखारने के लिए प्रोजेक्ट जरूरी : राज नेहरू

08:47 AM Jul 16, 2024 IST
स्किल निखारने के लिए प्रोजेक्ट जरूरी   राज नेहरू
पलवल में सोमवार को श्री विश्वकर्मा कौशल विवि में आयोजित समारोह को संबोधित करते कुलपति डॉ. राज नेहरू व कुलसचिव प्रो.ज्योति राणा।-हप्र
Advertisement

पलवल, 15 जुलाई(हप्र)
श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि स्किल को निखारने के लिए प्रोजेक्ट बहुत जरूरी है। इसके माध्यम से विद्यार्थियों को कार्यस्थल पर अभ्यास का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि उद्योग की बदलती जरूरतों को समझने की आवश्यकता है। विद्यार्थियों को उद्योग के साथ जोडऩे का यही उद्देश्य है। वह सोमवार को विश्व युवा कौशल दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम के तहत नेशनल डिजिटल स्किलथोन 14 प्रतियोगिताओं में देश के विभिन्न राज्यों के 500 से भी ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया जबकि यूथ इनोवेशन एक्सपो का भी आयोजन किया गया वहीं कुलपति डॉ. राज नेहरू की उपस्थिति में कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने तीन एमओयू भी साइन किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी मीरपुर के कुलसचिव डॉ. प्रमोद भारद्वाज ने की वहीं उप-निदेशक डॉ. वैशाली महेश्वरी ने मंच संचालन किया। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि अनिश्चितता और अस्थिरता को संभालने की स्किल सीखें। वहीं कुलसचिव प्रो. ज्योति राणा ने कहा कि हमें मल्टी स्किल की आवश्यकता है।
कार्यक्रम के अध्यक्ष मीरपुर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. प्रमोद भारद्वाज ने कहा कि हमारे देश में युवा शक्ति सबसे ज्यादा है, किंतु उन्हें कौशल प्रदान कर उस शक्ति के सदुपयोग की आवश्यकता है। इस अवसर पर अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर आरएस राठौड़, कोर्टयार्ड बाय मैरियट की ओर से इंद्राणी ठाकुर, दृष्टि राय, डॉ. सूरज प्रकाश आरोग्य केंद्र की ओर से डॉ. रमेश अग्रवाल, राज कुमार अग्रवाल, अशोक गोयल और वाईएमसीए के पूर्व कुलसचिव सुनील गर्ग मौजूद थे।
कुलपति डॉ. राज नेहरू ने इस मौके पर ट्रेनिंग प्लेसमेंट, एलुमनी और हॉनरेरियम पोर्टल भी लॉन्च किए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×