मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

‘सर्वश्रेष्ठ विधायक’ का ‘सर्वश्रेष्ठ कार्य’ भेंट की 51 हजार की पुरस्कार राशि

08:02 AM Dec 27, 2023 IST
डबवाली में मंगलवार को इवनिंग क्लासेस संचालकों को पुरस्कार राशि भेंट करते विधायक अमित सिहाग। -निस

इकबाल सिंह शांत/निस
डबवाली, 26 दिसंबर
विधायक अमित सिहाग ने वादा निभाते हुए हरियाणा विधानसभा में ‘सर्वश्रेष्ठ विधायक’ चुने जाने पर हासिल 51 हज़ार रुपए की पुरस्कार राशि को द इवनिंग क्लासेस के संचालकों को भेंट कर दिया। विधायक ने गत 21 सितंबर में शहर के युवा समाजसेवियों द्वारा कबीर बस्ती में जरूरतमंद परिवारों के बच्चों के लिये संचालित ‘द इवनिंग क्लासेस’ का दौरा किया था, इवनिंग क्लासेस द्वारा बच्चों को शिक्षित करने में दिए जा रहे योगदान के मद्देनज़र ‘सर्वश्रेष्ठ विधायक’ पुरस्कार राशि उक्त संस्था को देने की घोषणा की थी।
अब विधायक ने क्रिसमस का त्योहार कबीर बस्ती में ‘द इवनिंग क्लासेस’ में बच्चों संग मनाया। वहां उन्होंने बच्चों को मिठाइयां-केक वितरित किये व संचालक युवायों को 51 हजार की राशि सौंपी। विधायक ने बच्चों से राजनीतिक व अन्य विषयों पर जानकारी साझा की। उन्होंने संचालकों से इवनिंग क्लासेस में बच्चों को भविष्य में और अधिक गुणवत्तापरक शिक्षा देने हेतु जरूरी संसाधनों को लेकर चर्चा करते हुए संभव सहयोग का आश्वासन दिया। संचालको ने विधायक द्वारा निरंतर सहयोग करने के लिए उनका आभार जताया।
उल्लेखनीय है कि 2018 में डबवाली अग्निपीड़ित युवती प्रतिमा मुरेजा सेठी, अभिषेक बिश्नोई, सुखजिंदर सिंह व रविताज ने जरूरतमंद परिवारों के बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा देने के उद्देश्य से ‘द इवनिंग क्लासेज ट्रस्ट’ शुरू किया था। अब ये सरकारी पदों पर कार्यरत हैं। इन युवा समाजसेवियों ने अपनी तनख्वाह व लोगों के सहयोग से 4 अध्यापक रखे हुए हैं। यहां कक्षा एक से लेकर आठवीं तक के करीब 45 विधार्थी पढ़ने आते हैं।

Advertisement

Advertisement