For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मीटर रीडरों से रिश्वत लेने का आरोप, निजी कंपनी का सुपरवाइजर बर्खास्त

07:05 AM Jul 14, 2024 IST
मीटर रीडरों से रिश्वत लेने का आरोप  निजी कंपनी का सुपरवाइजर बर्खास्त
Advertisement

संगरूर, 13 जुलाई (निस)
पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) ने एक निजी मीटर रीडिंग कंपनी के सुपरवाइजर को मीटर रीडरों से रिश्वत लेने के आरोप के चलते बर्खास्त कर दिया है।
मुख्य अभियंता (प्रवर्तन) इंद्रपाल सिंह ने बताया कि शिकायत की जांच इंजीनियर गगनदीप सिंगला, एडीशनल सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर इंफोर्समेंट-1 बठिंडा ने की। इस दौरान कंपनी के अधीन काम करने वाले मीटर रीडरों के बयान, उनके द्वारा प्रस्तुत वॉयस रिकॉर्डिंग और अन्य साक्ष्यों की जांच की गई। जांच के दौरान मीटर रीडिंग कंपनी के सुपरवाइजर बाल कृष्ण को रीडिंग डेटा दर्ज करने के लिए रिश्वत लेने का दोषी पाया गया। इसके बाद पीएसपीसीएल ने कार्रवाई करते हुए संबंधित सुपरवाइजर को कंपनी की सेवाओं से बर्खास्त कर दिया। पीएसपीसीएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक बलदेव सिंह सरां ने कहा कि जो भी अधिकारी या कर्मचारी अपना काम ईमानदारी से करता नहीं पाया जाएगा, उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।
उन्होंने कहा कि विभाग में भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। गौरतलब है कि उक्त सुपरवाइजर के खिलाफ शिकायतों में उत्पीड़न के आरोप भी शामिल थे। शिकायतकर्ताओं के मुताबिक सुपरवाइजर द्वारा उन्हें पैसे देने के लिए परेशान किया जा रहा था। उन्होंने इस संबंध में सबूत पेश करने के साथ पीएसपीसीएल में अपनी शिकायत भी दर्ज कराई थी।इसी क्रम में जोगिंदर सिंह नाम के एक मीटर रीडर ने अपने बयान में खुलासा किया था कि उन्हें सिस्टम में डेटा चालू करना होता है और यह डेटा सुपरवाइजर बाल कृष्ण द्वारा दर्ज किया जाता है, लेकिन सुपरवाइजर डेटा दर्ज करने के लिए पैसे की मांग करता था और दबाव बनाता था। इस संबंध में उन्होंने खुलासा किया था कि सुपरवाइजर ने मीटर रीडर रजनीश कुमार, दीपू राम, मनप्रीत सिंह, गुरशरण, लवप्रीत, सतनाम से भी पैसे की मांग की थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×