मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

प्रिंसिपल को पद से हटाया, 2 प्रोफेसर बर्खास्त, लाइब्रेरियन और सहायक प्रो. निलंबित

07:54 AM May 06, 2024 IST
Advertisement

संगरुर, 5 मई (निस)
नाभा के सरकारी रिपुदमन कॉलेज में बीए पार्ट वन की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव ने दो प्रोफेसरों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। लाइब्रेरियन और एक सहायक प्रोफेसर को निलंबित कर दिया गया, जबकि कॉलेज के प्रिंसिपल को पद से हटाने के आदेश जारी किए गए हैं।
घटना की जांच को लेकर प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा द्वारा सुमन लता प्रिंसिपल गवर्नमेंट कॉलेज लुधियाना, प्रिंसिपल तनवीर लिखारी एसईडी कॉलेज लुधियाना और सिमरनजीत कौर डिप्टी डीपीआई मोहाली की तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया और घटना की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया। इस संबंध में उक्त कमेटी ने जांच कर अपनी रिपोर्ट प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा को सौंप दी है। रिपोर्ट के आधार पर प्रमुख सचिव ने प्रोफेसर नरिंदर सिंह और प्रोफेसर करनप्रीत कौर को बर्खास्त करने, लाइब्रेरियन चरणजीत कौर और असिस्टेंट प्रोफेसर आराधना कामरा को निलंबित करने और प्रिंसिपल हरतेज कौर बल्ल को पद से हटाने का आदेश जारी किया है। यह मामला पीड़िता की शिकायत पर दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा द्वारा कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही की जांच के आदेश दिये गए हैं।

यह है मामला
शिकायतकर्ता के मुताबिक, रोजाना की तरह वह 27 मार्च को कॉलेज गई थी और क्लास न होने के कारण वह कॉलेज के पार्क में बैठी थी। इसी बीच दविंदर सिंह उसके पास आया और उसे तुरंत बात करने के लिए कहते हुए कमरे में ले गया, जहां पहले से ही दो लड़के मौजूद थे। कमरे में घुसते ही एक लड़के ने कमरे का दरवाजा बंद कर लिया और दूसरे ने उसका मुंह बंद कर लिया। शिकायतकर्ता के मुताबिक वहां तीनों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद किसी को बताने पर जान से मारने और बदनाम करने की धमकी दी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement