मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

उपलब्धि पर गर्व

12:19 PM Oct 27, 2021 IST

भारत ने 10 महीने की छोटी अवधि के भीतर 100 करोड़ टीकों की संख्या को पार कर लिया है। यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। कई अन्य देशों और विपक्ष द्वारा यह संदेह जताया गया था कि एक छोटी अवधि के भीतर 135 करोड़ का टीकाकरण करना असंभव है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी 100 करोड़ की संख्या को छूने पर हमारी सरकार की सराहना की है। टीकाकरण की इस गति ने एक उम्मीद जगाई है और सभी क्षेत्रों में अर्थव्यवस्था में सुधार के संकेतों से उत्साह है। लेकिन वायरस अभी तक नहीं गया है। इसलिए, हमें स्वास्थ्य विभाग के दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

Advertisement

नरेंद्र शर्मा, भुजड़ू, जोगिंदर नगर, मंडी

ज़हरीला दंश

सत्ता और विपक्ष दोनों ही महंगाई को लेकर वर्षों से सियासत कर रहे हैं, किंतु स्थायी हल नहीं खोज सके, बल्कि आरोप-प्रत्यारोप में उलझते रहते हैं। विपक्ष में रहने पर महंगाई को डायन और सत्ता में होने पर प्रेमिका समझने वालों को जनता का कष्ट समझना चाहिए या दोनों पक्ष इसे डायन समझ लें। गौरतलब है कि पेट्रोल, डीजल और गैस के महंगे होने से अनिवार्य आवश्यकता की जीवनरक्षक वस्तुओं के दाम कभी घटते नहीं दिखे, बल्कि इस समय महंगाई का दंश अत्यंत जहरीला होता जा रहा है।

Advertisement

बीएल शर्मा, तराना, उज्जैन

प्रगतिशील सोच

उद्योगपतियों और उद्यमियों को पंजाब में अपना व्यवसाय स्थापित करने के लिए प्रोत्साहन देने की केजरीवाल की घोषणा का स्वागत करना चाहिए। यह उद्यमिता के विचार को प्रोत्साहित करके पंजाब की राजनीति में एक नए विचार की शुरुआत का प्रतीक है। यह राज्य की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करेगा। इस तरह की पहलों को आगे बढ़ाने से निश्चित रूप से भविष्य में हर क्षेत्र में राज्य का बेहतर विकास होगा।

ताहीरा, सरहिन्द

Advertisement
Tags :
उपलब्धि