For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पिछली सरकारें जनता को देती थी कोरे आश्वासन

10:17 AM Jun 11, 2024 IST
पिछली सरकारें जनता को देती थी कोरे आश्वासन
जगाधरी में सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम में योजना के लाभार्थियों को प्लाट की रजिस्ट्री व पजेशन लेटर देते कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर। -निस
Advertisement

अरविंद शर्मा/निस
जगाधरी, 10 जून
अग्रसेन कॉलेज के सभागार में सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम में प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत 200 लाभार्थियों को 100-100 गज के प्लाट की रजिस्ट्री व पजेशन लेटर बांटे।
इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पिछली सरकारें केवल लोगों को आश्वासन देती रही, धरातल पर जनता को निराशा ही हाथ लगी। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सोमवार को प्रदेश के 7000 से भी अधिक प्लाट धारकों को उनके कब्जों का आवंटन पत्र सौंपा। यमुनानगर को भी कुरूक्षेत्र, पंचकूला व यमुनानगर जिले का कलस्टर बनाया गया था। यहां पर भी 200 प्लाट धारकों को मालिकाना हक देने के लिए कागजात दिए।
उन्होंने बताया कि 183 यमुनानगर में, 13 कुरुक्षेत्र और 4 पंचकूला जिले के लाभार्थी इनमें शामिल थे। उन्होंने कहा कि इससे इन लोगों को स्वाभिमान बढ़ा है। कंवरपाल गुर्जर ने बताया कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा है कि जिन लोगों को अभी तक प्लाटों का कब्जा नहीं मिला है, उनको एक लाख रुपये उनके अकाउंट में प्लाट खरीदने के लिए जल्द ही भेजे जाएंगे। कृषि मंत्री ने बताया कि केंद्र व राज्य सरकार में लोगों की भलाई के लिए पिछले 10 साल में बहुत काम किए है।
कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि 2047 तक भारत देश विकसित भारत बने यह विकसित तभी बनेगा जब इसमें स्वच्छता होगी, घर-घर शौचालय होंगे, बेटी का सम्मान होगा, हर व्यक्ति को रोजगार मिलेगा। प्रदेश में 7 लाख ऐसे आदमी है जिनकी वार्षिक आय 1 लाख रुपये से कम है। सरकार ने निर्णय लिया है कि ऐसे लोगों को स्वरोजगार मुहैया करवाकर गरीबी की रेखा से ऊपर उठाया जाए। इसके लिए हरियाणा सरकार ने 2 लाख परिवारों को गरीबी की रेखा से ऊपर उठाने का लक्ष्य रखा है। कृषि मंत्री ने कहा कि कहा कि हमारी सरकार ने अंत्योदय की भावना से आम जनता की भलाई के लिए धरातल पर कार्य किया है तथा विपक्ष के लोगों ने गुमराह करने के अलावा कोई कार्य नहीं किया है।
इनकी रही मौजूदगी
कार्यक्रम में सीईओ जिला परिषद पंकज सेतिया, अतिरिक्त उपायुक्त आयुष सिन्हा, सीईओ जिला परिषद कुरुक्षेत्र अशोक मुंझाल, पंचकूला के सीईओ जिला परिषद गगनदीप सिंह, डीडीपीओ नरेन्द्र सिंह, अग्रसेन कॉलेज की प्रिंसिपल करुणा काम्बोज, बीडीपीओ कार्तिक चौहान मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×