मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अध्यक्ष, उपाध्यक्ष ने एक-दूसरे की गेंदों पर जड़े चौके

08:29 AM Oct 27, 2023 IST
चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को स्पीकर व डिप्टी स्पीकर स्पोर्ट्स मीट के शुभारंभ पर खिलाड़ियों के साथ।

चंडीगढ़, 26 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने बृहस्पतिवार को विधानसभा स्पोर्ट्स मीट का शुभारंभ किया। हरियाणा विधानसभा स्पोर्ट्स क्लब के तत्वावधान में आयोजित मुकाबले के पहले दिन बैंडमिंटन, क्रिकेट और वॉलीबॉल के मुकाबले हुए। क्रिकेट मैच की ओपनिंग पर विस अध्यक्ष और विस उपाध्यक्ष रणवीर गंगवा ने एक-दूसरे की गेंदों पर चौके जड़े।
इससे पहले बैडमिंटन के दो मुकाबले सेक्टर-3 स्थित एलएलए हॉस्टल के बैडमिंटन कोर्ट में हुए। पहला मुकाबला रिकॉर्ड रिस्टोरर मनजीत लाकड़ा व क्लर्क ऋषि पाल की टीम का रिपोर्टर साहिल और टेलीफोन अटेंडेंट कंवलजीत की टीमों के बीच खेला गया। इस मुकाबले में मनजीत लाकड़ा व ऋषि पाल की टीम ने जीत हासिल की। बैडमिंटन का दूसरा मुकाबला क्लर्क मनप्रीत सिंह व हिंदी टाइपिस्ट रोहित सैनी और सेवादार मनोज व डाटा एंट्री ऑपरेटर केतन की टीमों के बीच खेला गया। इन मुकाबलों में मनजीत लाकड़ा व ऋषि पाल और मनप्रीत सिंह व रोहित सैनी की टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। वहीं, क्रिकेट मुकाबला टीम उप-सचिव दिनेश कौशिक के नेतृत्व वाली टीम-1 और उप सचिव गौरव गोयल के नेतृत्व वाली टीम-2 के बीच हुआ। टॉस गौरव गोयल ने जीता और उन्होंने पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। इस मुकाबले में टीम 1 विजयी रही। इस टीम ने 4 विकेट पर 187 रन बनाए। टीम-2 बाद में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी और 5 विकेट गवां कर 170 रन बना पाई। टीम-1 के साहिल को मैन ऑफ मैच घोषित किया गया। उन्होंने 32 बॉल पर 119 रन बनाए। मुकाबले में बेस्ट बॉलर दिनेश कौशिक रहे। उन्होंने 3 ओवर में 49 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

Advertisement

‘खेलों से विकसित होती है टीम भावना’

ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि खेलों से परस्पर सहयोग और टीम भावना के साथ काम करने का कौशल विकसित होता है। खेल हमारे मन, मस्तिष्क और शरीर को असली खुराक देने का काम करते हैं। इससे कर्मचारियों का तनाव भी कम होता है। हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में यह स्पोर्ट्स मीट आयोजित की जा रही है।

Advertisement
Advertisement