For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कल से नगर निकायों में सरकार लगाएगी समाधान शिविर

07:31 AM Oct 21, 2024 IST
कल से नगर निकायों में सरकार लगाएगी समाधान शिविर
Advertisement

चंडीगढ़, 20 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने स्थानीय निकाय एवं पंचायती विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की। चंडीगढ़ स्थित संत कबीर कुटीर में स्थानीय निकाय एवं पंचायती विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों के कल्याण को देखते हुए 22 अक्तूबर से नगर निकायों में समाधान शिविर शुरू करने के निर्देश दिए जिसके अंतर्गत प्रातः 9 से 11:00 बजे सभी अधिकारी कार्यालय में बैठकर आमजन की समस्याओं का समाधान करेंगे। इसके लिए जल्द ही मुख्य सचिव द्वारा एक और बैठक कर पूर्ण रूपरेखा तैयार की जाएगी।
यह भी निर्णय लिया गया कि शहरी स्थानीय निकाय और विकास एवं पंचायत विभाग प्रॉपर्टी आईडी से संबंधित मामलों के लिए समाधान शिविर आयोजित करेंगे। शहरी स्थानीय निकाय विभाग द्वारा सभी वार्डों और यूएलबी कार्यालयों में समाधान शिविर आयोजित किया जाएंगे जबकि पंचायत विभाग द्वारा बीडीपीओ कार्यालयों में समाधान शिविर का आयोजन किया जायेगा।
समाधान शिविर एक महीने की अवधि तक जारी रहेंगे। साथ ही बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि 24 अक्तूबर को सुबह 9:00 बजे सभी नगर निगम आयुक्तों की चंडीगढ़ में बैठक कर मुख्यमंत्री स्वयं विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। बैठक में जिला नगर आयुक्त, नगर निकायों के संयुक्त आयुक्त और कार्यकारी अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।
बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को भविष्य की जरूरतों के अनुरूप विकास की कार्ययोजना बनाने और लोगों की समस्याओं और जरूरतों को गंभीरता से सुनकर उनका त्वरित निराकरण करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान सीएम ने पंचायत विभाग के कार्यों की समीक्षा भी की तथा पंचायत के रुके हुए विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि शपथ ग्रहण के साथ ही मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी एक्शन मोड में आ चुके हैं और लगातार प्रदेश के नागरिकों के हित में निर्णय ले रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement