For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिवाली पर सुरक्षा को लेकर पुलिस ने कसी कमर

11:31 AM Oct 28, 2024 IST
दिवाली पर सुरक्षा को लेकर पुलिस ने कसी कमर
फ़ाइल फ़ोटो
Advertisement

सोनीपत, 27 अक्तूबर (हप्र)
धनतेरस व दिवाली को लेकर पुलिस ने सुरक्षा प्रदान करने व अतिक्रमण पर अंकुश के लिए विशेष योजना तैयार की है। पुलिस ने ज्वेलर्स को इसे लेकर विशेष हिदायत दी है। साथ ही सुरक्षा के लिए 18 स्थानों पर नाके लगाने के साथ ही 32 प्वाइंट (बिंदु) चिन्हित कर विशेष गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं। अवैध रूप से पटाखे बेचने वालों पर कार्रवाई के निर्देश गए हैं।
कच्चे क्वार्टर क्षेत्र, हलवाई हट्टा, सुभाष चौक क्षेत्र के बाजारों में पुलिस की अलग-अलग आधा दर्जन से अधिक पार्टियां तैनात रहेंगी। पुलिस ने अतिक्रमण को रोकने को लेकर भी विशेष प्रबंध किए है। सड़क पर वाहनों को खड़ा करने से रोकने के लिए विशेष तैयारी की गई है। वाहनों को खड़ा करने के लिए विशेष स्थान सुनिश्चित किए गए हैं, जिससे यातायात सुचारू रह सके। पुलिस ने बस स्टैंड पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी है। पुलिस ने सोनीपत के साथ ही खरखौदा, गन्नौर व गोहाना में भी बस स्टैंड पर सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए हैं। पुलिसकर्मी बस स्टैंड में तैनात रहेंगे। बस अड्डों व सभी टोल प्लाजा पर चेकिंग करने के आदेश दिए गए हैं। सोनीपत जिले में पटाखे बजाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसे लेकर भी पुलिस चेकिंग अभियान चलाएगी। पटाखे बेचने व जलाने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, ग्रीन पटाखे बेचने व जलाने की अनुमति रहेगी। पुलिस की एक टीम कंट्रोल रूम में सक्रिय रहेगी। वह सीसीटीवी से शहर के प्रमुख स्थानों व मार्गों पर नजर रखेगी। कोई भी वारदात होने पर कंट्रोल रूम से आरोपियों की लोकेशन सर्च कर संबंधित पुलिस टीम को उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए पुलिस सर्विलांस टीम को भी सक्रिय कर दिया गया है। पुलिसकर्मी बाजारों के प्रधानों और व्यापारी नेताओं के भी संपर्क में रहेंगे। जिससे सुरक्षा में सहयोग मिल सके।

Advertisement

सिविल ड्रेस में तैनात  रहेंगे जवान

सोनीपत के पुलिस कमिश्नर सतेंद्र गुप्ता ने कहा कि पुलिस धनतेरस व दिवाली पर्व पर सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से सतर्क है। इसके लिए विशेष रणनीति बनाकर कार्य किया जा रहा है। पर्व पर लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस तैयार है। खासकर स्वर्णकारों की सुरक्षा को लेकर पुलिसकर्मियों को विशेष हिदायत दी गई है। त्योहार पर सुरक्षा को लेकर किसी तरह की लापरवाही नहीं होने दी जाएगी। सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement