For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पुलिस ने छोड़ी पानी की बौछारें, कई घायल

06:44 AM Mar 23, 2024 IST
पुलिस ने छोड़ी पानी की बौछारें  कई घायल
चंडीगढ़-मोहाली बार्डर पर शुक्रवार को प्रदर्शनकारी आप कार्यकर्ताओं को खदेड़ने के लिये पुलिस ने उन पर पानी की तेज बौछारें की। -विक्की
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 22 मार्च (हप्र)
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की ईडी द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ आप चंडीगढ़ ने आज विरोध प्रदर्शन किया। चंडीगढ़ पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछारें कीं और लाठीचार्ज भी किया। इसके चलते कई आप नेता और वॉलन्टियर घायल हो गए। इसके बाद आप नेताओं समेत पार्षदों और वॉलंटियर्स को सेक्टर 26 और सेक्टर 39 के थाने में बंद कर दिया गया। प्रदर्शन का नेतृत्व पंजाब जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन डॉ. एसएस आहलूवालिया ने किया। विरोध प्रदर्शन में चंडीगढ़ के मेयर कुलदीप कुमार, पार्षद प्रेम लता, जसवीर सिंह लाडी, मनोवर, जसविंदर कौर, अंजू कत्याल, रामचंद्र यादव, दमनप्रीत सिंह, योगेश ढींगरा, नेहा मुसावत, पूनम कुमारी और आप नेता आभा बंसल समेत अन्य नेता और सैकड़ों वॉलन्टियरों ने भाग लिया। मेयर कुलदीप कुमार ने कहा कि भाजपा देश की सभी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है और विपक्षी दलों के नेताओं को झूठे मामलों में गिरफ्तार कर रही है। केजरीवाल को ईडी ने झूठे मामले में भाजपा की साजिश के तहत गिरफ्तार किया है। क्योंकि अब देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसका प्रचार अभियान अरविंद केजरीवाल को शुरू करना था। इसीलिए उन्हें रोकने के लिए ऐसा किया गया है।

विधायक रंधावा ने भाजपा पर साधा निशाना

जीरकपुर (हप्र) : आप सुप्रीमो केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद डेराबस्सी के विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा पर तीखा निशाना साधते हुए कहा कि दरअसल डरा हुआ तानाशाह, ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के जरिए एक मरा हुआ लोकतंत्र बनाना चाहता है। सभी संस्थाओं पर कब्ज़ा, पार्टियों को तोड़ना, कंपनियों से हफ्ता वसूली, कांग्रेस का अकाउंट फ्रीज करना भी भाजपा के लिए कम था, तो अब चुने हुए मुख्यमंत्रियों की गिरफ्तारी भी आम बात हो गई है।

Advertisement

अरविंद की गिरफ्तारी दुर्भाग्यपूर्ण : राठी

पंचकूला (हप्र) : अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अंबाला लोकसभा के आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष सुरेंद्र राठी ने रोष व्यक्त किया है। राठी ने केजरीवाल की रात के समय हुई गिरफ्तारी को पूरी तरह से अनुचित, अलोकतांत्रिक, अनैतिक और प्राकृतिक न्याय के विरुद्ध बताया है।

उग्र प्रदर्शन, मंत्री व विधायकों को लिया हिरासत में

मोहाली (हप्र) : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद मोहाली में आप समर्थकों का उग्र प्रदर्शन देखने को मिला। शुक्रवार को पंजाब भर से आप के मंत्री, विधायक व पार्टी समर्थकों के अलावा सैकड़ों की तादाद में प्रदर्शनकारी गुरुद्वारा अंब साहिब में इकट्ठा हुए। दोपहर डेढ़ बजे प्रदर्शनकारियों ने चंडीगढ़ की ओर कूच किया लेकिन बुड़ैल जेल रोड पर चंडीगढ़ पुलिस ने बेरीकेड्स कर प्रदर्शनकारियों को वहीं रोक लिया। उग्र प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बेरीगेड्स तोड़कर चंडीगढ़ में घुसने का प्रयास किया तो पुलिस और आप नेताओं में धक्कामुक्की हो गई। बॉर्डर पर स्थिति तनावपूर्ण होने के बाद चंडीगढ़-मोहाली के सीनियर अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए मौके पर पानी की बौछारें छोड़ीं। मामला गंभीर होता देख पुलिस को हलका लाठीचार्ज करना पड़ा। मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने सबसे पहले चंडीगढ़ में घुसने का प्रयास किया जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उसके बाद मंत्री अमन अरोड़ा, गुरमीत सिंह मीत हेयर, कटारूचक्क, मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर और बाद में पंजाब के डिप्टी स्पीकर जयकिशन रोडी ने अपनी गिरफ्तारी दी। इसके अलावा कई विधायकों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया और बसों में बिठाकर उन्हें ले गए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×