For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पुरुष कांस्टेबल के पदों के लिए पीएमटी कल से

08:42 AM Jul 15, 2024 IST
पुरुष कांस्टेबल के पदों के लिए पीएमटी कल से
Advertisement

चंडीगढ़, 14 जुलाई (ट्रिन्यू)
प्रदेश में पुरुष कांस्टेबल के 5000 पदों के लिए शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी) 16 से 23 जुलाई तक होंगे। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आयोग ने कामन पात्रता टेस्ट ग्रुप सी के क्वालीफाई कर चुके उम्मीदवार, जिहोंने पुलिस कांस्टेबल (जीडी) के पदों के लिए आवेदन किया है, उनका पीएमटी कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पीएमटी केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी पुलिस भर्ती प्रक्रिया के मानदंडों के अनुरूप डिजिटल डिस्प्ले मॉनिटर से किया जाएगा। मौके पर ही हर उम्मीदवार की फोटो एवं वीडियोग्राफी होगी। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों की शिकायत सुनने के लिए आयोग की टीम मौके पर मौजूद रहेगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का विवरण, पीएमटी की तिथि और समय और एडमिट कार्ड की जानकारी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि 16 जुलाई से पंचकूला के सेक्टर-3 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में 23 जुलाई तक शारीरिक जांच होगी। 16 जुलाई को 2000, 17 को 3000 अभ्यर्थियों का तथा 18 से 23 जुलाई तक प्रतिदिन 5000 उम्मीदवारों परीक्षण होगा। पहले चरण के बाद शीघ्र ही शेष उम्मीदवारों की परीक्षा का शेड्यूल जारी किया जाएगा।
उन्होंने अभ्यर्थियों से अपील की कि वे परीक्षा में शामिल होते समय मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस व अन्य सामग्री न लेकर आएं। उम्मीदवारों को केवल आधार कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, फोटो युक्त वोटर कार्ड तथा पते का सबूत का मूल दस्तावेज व आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड किया एडमिट कार्ड लाना होगा।

जीरकपुर से होगी बसों की व्यवस्था

चेयरमैन ने बताया कि जीरकपुर के सिंहपुरा बस स्टैंड से उम्मीदवारों को पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम तक लाने की हरियाणा परिवहन की बसों की व्यवस्था होगी। आयोग ने पीएमटी परीक्षा के लिए ताऊ देवीलाल स्टेडियम में अभ्यर्थियों की परीक्षा के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं, जिसमें चिकित्सक अमले के साथ एंबुलेंस, मोबाइल टायलेट, वाटर टैंकर तथा वाटर प्रूफ टेंट की व्यवस्था होगी। उन्होंने स्पष्ट किया है कि पहले शेड्यूल में पदों की संख्या के 6 गुना उम्मीदवारों को पीएमटी की परीक्षा के लिए बुलाया गया है। महिला कांस्टेबलों की शारीरिक परीक्षा का शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×