मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

शहीदों के गांवों में शिलापट्ट पीएम का ऐतिहासिक निर्णय : धनखड़

10:33 AM Aug 06, 2023 IST

गुरुग्राम, 5 अगस्त (हप्र)
देश के वीरों को उनके अपने पैतृक गांवों में मान-सम्मान मिले और आने वाली युवा पीढ़ी उनसे प्रेरित होती रहे, इसी नेक सोच के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के हर शहीद के गांव में उनकी शहादत की गौरवगाथा को चिरस्थाई बनाने के लिए शिलापट्ट बनाने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। हरियाणा में वर्ष 2018 में शहीदों को नमन करने के ग्राम गौरव पट्ट योजना लागू की गई थी। मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम वीरों को नमन और वसुधा को वंदन करने के लिए और युवा पीढ़ी में देश भक्ति का नया जज्बा पैदा करने का कार्यक्रम है। हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने शनिवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लिए बलिदान देने वाले वीरों को हमेशा बराबर सम्मान देने की बात कही और लागू की है। राष्ट्रीय स्तर शहीद स्मारक बनाना, नेता जी सुभाष बोस की प्रतिमा कर्तव्य पथ पर स्थापित करना, होली, दीवाली जैसे त्योहार सैनिकों के साथ बॉर्डर पर मनाना, दुश्मन के घर में घुसकर मारने की सेना को खुली छूट देना, सैनिकों को नई-नई तकनीक के सैन्य साजो सामान व हथियार उपलब्ध कराना मोदी सरकार के सराहनीय कार्य हैं। धनखड़ ने कहा कि आज 5 अगस्त हर भारतीय के लिए ऐतिहासिक है। आज ही के दिन 2019 में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाई गई और आज ही के दिन वर्ष 2020 में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का भूमिपूजन हुआ था।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव में हर शहीद के गांव से बलिदानी मिट्टी को अमृत वाटिका लाकर सही मायनों में वीरों की शहादत को राष्ट्रीय धरोहर का दर्जा देने का बड़ा काम किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा भाजपा संगठन भी अपने स्तर पर सभी 311 मंडलों से बलिदानी मिट्टी का अमृत कलश लेकर दिल्ली पहुंचेगा। शहीदों को नमन करने के 7 अगस्त से 15 अगस्त तक हर विधानसभा क्षेत्र में तिरंगा यात्रा और 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम को जन आंदोलन का स्वरूप देने के लिए कार्यकर्ता जुटे हुए हैं।

Advertisement

Advertisement