For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गुरुग्राम-दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर फ्लाईओवर का प्लास्टर गिरा, एक लेन बंद

09:00 AM May 30, 2024 IST
गुरुग्राम दिल्ली एक्सप्रेस वे पर फ्लाईओवर का प्लास्टर गिरा  एक लेन बंद
गुरुग्राम के हीरो होंडा चौक फ्लाईओवर की छत से प्लास्टर गिरने के बाद बुधवार को बंद की गयी गुरुग्राम-दिल्ली एक्सप्रेस -वे की एक लेन। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 29 मई (हप्र)
हीरो होंडा चौक फ्लाईओवर की छत से प्लास्टर झड़ने पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने एहतियात के तौर पर एक लेन को बंद कर दिया है । हादसा न हो उसके लिए 6 कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। इस मामले की जांच के लिए तीन विशेषज्ञों की एक समिति का भी गठन किया है। यह समिति एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारी द्वारा बनाई गई है।
अगले सात दिन के अंदर इस समिति को प्लास्टर झड़ने और करीब 20 मीटर तक फ्लाईओवर का हिस्सा बैठने के कारण की रिपोर्ट देगी। साथ ही यह भी बताना है कि यातायात के लिहाज से यह फ्लाईओवर सुरक्षित है या असुरक्षित। यदि सुरक्षित है तो किस तकनीक के आधार पर फ्लाईओवर की मरम्मत कर सकते हैं। फ्लाईओवर पर यातायात संचालन को पूर्णतया बंद करने पर विचार किया जाएगा।
साल 2014 में इस फ्लाईओवर का निर्माण शुरू हुआ था। करीब 200 करोड़ रुपये की लागत से यह फ्लाईओवर साल 2017 में बनकर तैयार हो गया था। रविवार रात को इस फ्लाईओवर की छत से प्लास्टर झड़ने की सूचना एनएचएआई को मिली थी। फ्लाईओवर की लंबाई करीब 1400 मीटर है।

दर्ज हो चुका मामला

फ्लाईओवर बनने के बाद से विवाद में रहा था। साल 2018 में जयपुर से दिल्ली का हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ था, जिसकी मरम्मत करवा दी गई थी। साल 2019 में दोबारा क्षतिग्रस्त होने पर इसकी मरम्मत करवाई गई थी। साल 2021 में इस फ्लाईओवर के ऊपरी हिस्से को तोड़कर दोबारा निर्माण किया था। बीते साल गुरुग्राम पुलिस ने साल 2019 में दर्ज एफआईआर को लेकर इस फ्लाईओवर के निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल को लेकर निर्माणाधीन कंपनी के चार लोगों को गिरफ्तार किया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×