मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

फोटोग्राफर अतीत, भविष्य और प्रकृति से जोड़ने की रखते हैं ताकत

09:04 AM Aug 20, 2024 IST
चंडीगढ़ के कला भवन में विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर फोटोग्राफी प्रदर्शनी को गौर से देखते आगंतुक। -दैनिक ट्रिब्यून

चंडीगढ़, 19 अगस्त (हप्र)
पंजाब के वित्त, योजना, आबकारी और कर मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने आज विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर सेक्टर 16 स्थित कला भवन में फोटोग्राफी प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। चंडीगढ़ प्रेस क्लब द्वारा पंजाब कला भवन के सहयोग से आयोजित यह प्रदर्शनी 19 से 21 अगस्त तक चलेगी।
प्रदर्शनी में 65 प्रतिभाशाली फोटोग्राफरों द्वारा 150 तस्वीरें प्रस्तुत की गई हैं, जो उनकी रचनात्मक दृष्टि और कौशल को दर्शाती हैं। इस मौके पर वित्त मंत्री चीमा ने प्रदर्शनी का दौरा कियाए फोटोग्राफरों से बातचीत की और उनके काम की सराहना की। उन्होंने विश्व फोटोग्राफी दिवस पर सभी फोटोग्राफरों को शुभकामनाएं दीं और इस कला में उनके योगदान की प्रशंसा की।
वित्त मंत्री चीमा ने इस मौके पर प्रसिद्ध फोटोग्राफर संजीव शर्मा, टीएस बेदी, रजनीश कटियाल, अजय वर्मा और जयपाल को फोटोग्राफी में उनके शानदार योगदान के लिए ‘लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित किया। इसके बाद उन्होंने इस प्रदर्शनी में भाग लेने वाले फोटोग्राफरों को भागीदारी प्रमाणपत्र भी सौंपे।
इस मौके पर संबोधित करते हुए वित्त मंत्री चीमा ने कहा कि फोटोग्राफरों में लोगों की भावनाओं और कीमती पलों को कैद कर उन्हें सदियों तक यादों में बदलने की अनूठी क्षमता होती है। उन्होंने कहा कि फोटोग्राफर हमारे समाज में एक विशेष स्थान रखते हैं, जो हमें हमारे अतीत, भविष्य और प्रकृति से जोड़ने की ताकत रखते हैं।
इस अवसर पर चंडीगढ़ प्रेस क्लब के अध्यक्ष नलिन आचार्य, पूर्व अध्यक्ष सुखबीर सिंह बाजवा और बलविंदर जम्मू, प्रेस क्लब की फोटो जर्नलिस्ट कमेटी के चेयरमैन उपेंद्र सेनगुप्ता, कमेटी सदस्य विनय मलिक, अजय जालंधरी, अमरप्रीत सिंह, स्वदेश तलवार, करम सिंह, आरपी शर्मा के अलावा कई नामी पत्रकार भी उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement