मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

इनेलो के नामांकन समारोह में लोगों में दिखा जोश

08:17 AM May 03, 2024 IST
कुरुक्षेत्र में आयाजित इनेलो की रैली के मंच पर मौजूद अभय चौटाला, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर िसंह बादल व अन्य। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 2 मई (हप्र)
महाभारत की धरती कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के चुनावी समर में उतरे इनेलो के उम्मीदवार अभय चैटाला के समर्थन में बुधवार को यहां के थीम पार्क में आयोजित नामांकन समारोह जनसभा काफी प्रभावशाली रही। जनसभा में लोग उत्साह, जोश तथा ढोल-ढमाकों की थाप पर नाचते-कूदते पहुंचे। जनता में चर्चा रही कि कुरुक्षेत्र के चुनावी रण में मुकाबला तिकोना होगा। जनसभा में वक्ताओं ने किसानों, मजदूरों और गरीब के हक का मुद्दा उठाया तो इसके पक्ष में उपस्थित जनसमूह ने जमकर इनेलो जिंदाबाद के नारे लगाए। अभय चैटाला जब मंच पर पहुंचे तो लोगों ने अभय चैटाला जिंदाबाद के नारे लगाने के साथ चौधरी देवी लाल अमर रहें तथा ओमप्रकाश चैटाला जिंदाबाद के भी जोरदार नारे लगाये। वक्ताओं ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा और दोनों को ही कटघरे में खड़ा करते हुए किसान विरोधी बताया। इतना ही नही आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार पूरी तरह से किसान, मजदूर और गरीब विरोधी है। हरियाणा सरकार को तो भ्रष्टाचारी सरकार बताया।
वक्ताओं ने 13 माह तक चले किसान आंदोलन तथा आंदोलन के दौरान शहीद हुए 750 किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि किसानों की शहादत का बदला लेने का समय आ गया है। सभी को अपने वोट की चोट से किसानों के साथ ज्यादतियां करने वाले दलों को सबक सिखाना होगा। मंच से सभी वक्ताओं ने अभय चौटाला को एक दिलेर राजनेता बताते हुए कहा कि अभय एक ऐसे नेता हैं, जो समय-समय पर विधानसभा में लोगों की आवाज उठाते रहे हैैं और संसद में पंहुचने पर दिलेरी से आम व्यक्ति गरीब किसान तथा मजदूर की आवाज उठा सकते हैं।
सभा को अभय चौटाला के अलावा शिरोमणि अकाली दल के नेता तथा पंजाब के पूर्व उप-मुख्यमंत्री रहे सुखबीर सिंह बादल, करनाल के नेशनल कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतरे इनेलो समर्थित वीरेन्द्र मराठा, आजाद विधायक बलराज कुंडू, पूर्व विधायक श्याम सिंह राणा, इनेलो नेता शेर सिंह बड़शामी, ओम सिंह लोहान, आरजेपी के अध्यक्ष शेर सिंह राणा, प्रकाश भारती तथा इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष रामपाल माजरा सहित दर्जनों नेताओं ने संबोधित किया। जनसभा लगभग 5 घंटे तक चली। अभय चैटाला के मंच पर पंहुचने पर एक बड़ी माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया। मंच पर सुनयना चैटाला भी उपस्थित रहीं। सभा के चलते पूरा समय जोरदार नारेबाजी होती रही। मंच संचालन युवा नेता अर्जुन चौटाला ने किया।
मंच से जहां अभय चौटाला को भारी मतों से जिताने की अपील की गई, वहीं करनाल के इनेलो समर्थित उम्मीदवार वीरेन्द्र मराठा को भी जितवाने की प्रार्थना की। सुखबीर सिंह बादल ने तो शिरोमणी अकाली दल तथा अन्य को वीरेन्द्र मराठा के लिए मतदान करने के लिए कहा। सारे कार्यक्रम में अभय चौटाला काफी उत्साहित नजर आए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement