मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बिकाऊ विधायकों काे सबक सिखाए जनता

07:11 AM May 15, 2024 IST
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मंगलवार को बड़सर में कांग्रेस उम्मीदवार सुभाष ढटवालिया के नामांकन के मौके पर आयोजित जनसभा के दौरान मंच पर अन्य नेताओं के साथ। -निस

कपिल बस्सी/निस
हमीरपुर, 14 मई
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को बड़सर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुभाष ढटवालिया के नामांकन के मौके पर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं वीरभूमि हमीरपुर से हूं। यहां का सैनिक देश की सीमा पर सीना तानकर गोली खाता है। मैं भी योद्धा हूं, खनन माफिया के आगे हथियार नहीं डालूंगा। 40 साल संघर्ष करने के बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी पर पहुंचा हूं, लेकिन मेरे कदम कभी डगमगाए नहीं। उन्होंने कहा कि बिकाऊ विधायकों से भाजपा कार्यकर्ता भी दुखी हैं, उनसे अनुरोध है कि पार्टी विचारधारा से ऊपर उठकर मतदान करें।
सुक्खू ने कहा कि करीब चार महीने पहले जब बड़सर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया था तो कल्पना नहीं की थी कि यहां का विधायक बिक जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुभाष ढटवालिया ईमानदार हैं, उन्हें जिताकर भेजें। बिकाऊ विधायकों काे जनता सबक सिखाए।
ठाकुर सुखविंदर सिंह ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर अब तो आए दिन हमीरपुर की परिक्रमा कर रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री रहते उन्होंने जिले की सुध नहीं ली। सुक्खू ने आरोप लगाया कि सांसद अनुराग ठाकुर ने भी संसदीय क्षेत्र की अनदेखी की है। भयंकर आपदा में उन्होंने लोगों को भुला दिया और प्रधानमंत्री व गृह मंत्री से विशेष राहत पैकेज देने के लिए बात करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए।
सुक्खू ने कहा कि दुख और पीड़ा तब होती है जब मुख्यमंत्री के गृह जिले से तीन विधायक बिक जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़सर के पूर्व विधायक राज्यसभा चुनाव से पहले उनके साथ मीठी-मीठी बातें कर रहे थे। मैने उनसे कहा कि कोई गलती न करना और पहली पंक्ति में वोट डालना। गगरेट के विधायक पर भी नज़र रखना, कहीं खिसक न जाए, लेकिन उन्हें क्या पता था कि बड़सर वाले विधायक भी बिक चुके हैं। उन्होंने कहा कि जनता उन्हें माफ नहीं करेगी। लोकतंत्र में जनता ही भगवान है।

Advertisement

महिलाओं की 1500 रुपये पेंशन नहीं रोक पाएगी भाजपा

मुख्यमंत्री ने कहा कि जयराम ठाकुर व भाजपा नेता जितना मर्जी जोर लगा लें, महिलाओं की 1500 रुपये पेंशन नहीं रोक पाएंगे। कांग्रेस महिलाओं को यह पेंशन देकर रहेगी, 4 जून के बाद अप्रैल व मई माह के तीन हजार रुपये भी बहनों व माताओं के खाते में सरकार डालेगी। भाजपा यह भी भूल जाए कि वह कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन स्कीम छीन सकती है। कांग्रेस सरकार ने आर्थिक तंगी के बावजूद ओपीएस दी है। कांग्रेस 4 जून को प्रदेश की चारों लोकसभा व 6 विधानसभा सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा जमीनी नेता हैं। उनके पक्ष में भी बढ़-चढ़कर मतदान करें।

Advertisement
Advertisement