मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भगवान वाल्मीकि के दिखाए सत्य के मार्ग पर चलें लोग

07:13 AM Oct 16, 2024 IST

लुधियाना, 15 अक्तूबर (निस)
कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ और हरदीप सिंह मुंडियां ने मंगलवार को लोगों से महान महाकाव्य रामायण की रचना करने वाले भगवान वाल्मीकि जी द्वारा दिखाए मार्ग और आदर्शों पर चलने का आह्वान किया। वे महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज द्वारा आयोजित शोभा यात्रा में मुख्य अतिथि थे।
विधायकों दलजीत सिंह ग्रेवाल, मदनलाल बग्गा, अशोक पाराशर पप्पी के साथ भावधास के राष्ट्रीय प्रधान अश्वनी सहोता व मंत्रियों ने लोगों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि भगवान वाल्मीकि दुनिया के पहले कवि या आदि कवि थे जिन्होंने अपनी अमर और उत्कृष्ट रचना ‘रामायण’ के माध्यम से बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश दिया। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि महान रामायण ने लोगों को जीवन का मार्ग सिखाया है और यह वर्तमान भौतिकवादी समाज में कहीं अधिक प्रासंगिक है। मंत्रियों ने कहा कि भगवान वाल्मीकि की शिक्षाएं समाज में समानता व नैतिकता पर जोर देती हैं। मंत्रियों ने आयोजकों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की।

Advertisement

Advertisement