मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सड़क निर्माण को लेकर लोगों ने की नारेबाजी, काम रुकवाया

08:47 AM Sep 06, 2024 IST

महेंद्रगढ़, 5 सितंबर (हप्र)
मौहल्ला नत्थूवाला से चामधेड़ा रोड को चौड़ा करने व पैमाइश कर निर्माण सही तरीके से करने को लेकर आसपास के लोगों ने संबंधित विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया हैं। इस दौरान लोगों ने विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने की भी चेतावनी दी हैं। लोगों ने सड़क निर्माण के काम को भी रुकवा दिया।
बता दें कि पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा मौहल्ला नत्थूवाला से चामधेड़ा तक नई सड़क का निर्माण करवाया जा रहा हैं। आसपास के लोगों का कहना है कि एजेंसी द्वारा सड़क का निर्माण गलत तरीके से किया जा रहा है। एजेंसी द्वारा सड़क का निर्माण नाले के किनारे पर किया जा रहा हैं जिससे आने वाले वाहन इसमें धंस सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस मार्ग से हजारों की संख्या में वाहन गुजरते हैं। शहर में प्रवेश करने के लिए लोग इसी मार्ग का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा इस मार्ग पर तीन बड़े निजी स्कूल भी हैं जिस पर सैकड़ों की संख्या में स्कूली वाहन गुजरते हैं। अगर नाले के किनारे पर सड़क निर्माण होता है तो बड़े वाहन इसमें धंस कर हादसे का शिकार हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि सड़क की दूसरी तरफ काफी जगह खाली पड़ी हैं। वहां से सड़क का निर्माण होना चाहिए। इसके अलावा सड़क की चौड़ाई भी कम हैं। लोगों ने कहा कि संबंधित विभाग द्वारा सड़क का निर्माण कार्य गलत किया जा रहा हैं। सड़क की चौड़ाई लगातार कम होती जा रही है विभाग द्वारा इसकी पैमाइश करके निर्माण किया जाना चाहिए। लोगों ने कहा कि निर्माण कार्य में मापदंड नहीं अपनाई जा रहे। इसके साथ ही सड़क पर जमा हो रहे पानी की निकासी व वहां से रोड को ऊंचा उठाने की भी मांग की गई। इस सड़क मार्ग पर सिवरेज का पानी जमा हो जाता है।
अगर विभाग ने निर्माण सही नहीं किया तो लघुसचिवालय में धरना देने को मजबूर होंगे। इस मौके पर अनिल बालरोड़िया, महेंद्र ठेकेदार, मास्टर दिनेश सैनी, सुनील जांगड़ा, प्रमोद यादव, अमर सिंह सैनी,जीतू, जगदीश, महावीर सिंह सहित अनेक लोगों ने नारेबाजी कर रोष जताया हैं।

Advertisement

पहले भी जता चुके है रोष

बता दें कि एक दशक बाद शहर से देवनगर गांव के पास अटेली मार्ग को जोड़ने वाले जर्जर हो चुके, करीब ढाई किलोमीटर लंबे मार्ग के निर्माण का कार्य बीते समय शुरू किया गया था। इससे पहले भी आसपास के लोगों ने रोड की चौड़ाई को लेकर काम को रूकवा दिया था। लोगों को कहना था कि मार्ग जहां पानी भरने की समस्या है वहां ब्लॉक से बनाया हुआ है, जिसके चौड़ाई 23 फीट है, जबकि तारकोल के रोड की चौड़ाई 18 फीट है। लोगों ने इस पूरे सड़क की चौड़ाई 23 फीट करने की मांग की थी।

Advertisement
Advertisement