For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

शिक्षक दिवस पर डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को किया याद

10:17 AM Sep 06, 2024 IST
शिक्षक दिवस पर डॉ  सर्वपल्ली राधाकृष्णन को किया याद
अम्बाला शहर में बृहस्पतिवार को शिक्षक दिवस पर सम्मानित शिक्षक एवं छात्र।-हप्र

मनीमाजरा (चंडीगढ़) (हप्र)
चंडीगढ़ बाल अधिकार संरक्षण आयोग (सीसीपीसीआर) की अध्यक्षा शिप्रा बंसल एवं सदस्यों की उपस्थिति में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करते हुए शिक्षा दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम में शिक्षावे फाउंडेशन, सेक्टर-25,डी, के बच्चों को स्कूल बैग और पॉक्सो कॉमिक बुक वितरित की गयीं। अध्यक्ष ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करते हुश कहा कि बच्चों को अपने शिक्षकों का सम्मान करना चाहिए। फाउंडेशन के निदेशक अजय तेशावर ने अध्य्क्षा शिप्रा बंसल और आयोग का धन्यवाद किया।
अम्बाला शहर (हप्र) : शिक्षक दिवस के अवसर पर जहां भारत विकास परिषद् महर्षि दयानंद शाखा द्वारा शहर के एसए जैन कालेज में गुरु वन्दन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया वहीं पीकेआर पीजी कॉलेज ऑफ एजुकेशन में शिक्षकों ने इसे हर्षोल्लास से मनाया। भाविप द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कालेज से डॉ. सुनील कुमार एवं डॉ. रीतू गुप्ता को सर्वश्रेष्ठ अध्यापक एवं गौरव परमार व स्नेहा भोला को परिषद् की ओर से सर्वश्रेष्ठ छात्र के लिए स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कालेज की ओर से प्रिंसिपल डॉ. आभा बंसल द्वारा परिषद् सदस्यों का स्वागत किया गया।
इसी तरह, गुरुओं के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए पीकेआर जैन पीजी कॉलेज ऑफ एजुकेशन में शिक्षक दिवस पर डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को नमन करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में किए गए उनके योगदान को याद किया गया। स्टॉफ द्वारा केक काट कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। गतिविधि प्रभारी डॉ. अमनप्रीत जस्सर व एसोसिएट प्रो. डॉ सुपनिंदर कौर द्वारा स्टॉफ के लिए गीत संगीत व मनोरंजक खेल आयोजित किये गए। प्रबंधक समिति के प्रधान धर्मपाल जैन सहित अन्य पदाधिकारियों ने शिक्षक दिवस की बधाई दी। कॉलेज प्राचार्या प्रो. मुदिता भटनागर ने कहा कि शिक्षक ज्ञान का अविरल स्त्रोत है जो छात्रों के भविष्य का निर्माण करता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement