For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गुड़गांव ग्रीन सोसायटी में लोगों ने किया बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन

08:54 AM May 13, 2024 IST
गुड़गांव ग्रीन सोसायटी में लोगों ने किया बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन
गुरुग्राम में रविवार को मांगों को लेकर प्रदर्शन करते सोसायटी के  लोग। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 12 मई (हप्र)
सेक्टर -102 की गुड़गांव ग्रीन सोसाइटी के लोगों ने बिल्डर एमआर इंडिया के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रीन सोसाइटी में 672 फ्लैट हैं, जिन्हे 2019 में कब्जा दिया गया था। बिल्डर ने अपनी नकली आरडब्लूए बनाकर 4 साल तक सोसाइटी की देखरेख की। 2022 में पहली बार आरडब्ल्यूए के चुनाव हुए और संदीप फोगाट प्रधान निर्वाचित हुए।
दो से ज्यादा साल बीतने के बाद भी अब तक बिल्डर ने आरडब्ल्यूए के खातों का हिसाब नहीं दिया है और बिल्डर को ब्याज मुक्त मेंटेनेंस सिक्योरिटी सहित लगभग 25-30 करोड़ रुपये एसोसिएशन को देने हैं, जो उसने नहीं दिए हैं। पिछले 4 सालों का लेखा-जोखा भी आरडब्ल्यूए को नहीं दिया गया है।
निवासी एसोसिएशन के खातों की फॉरेंसिक ऑडिट की मांग कर चुके हैं, लेकिन उस पर भी कोई काईवाई नहीं हुई। बिल्डिंग के स्ट्रक्चरल ऑडिट की मांग भी पूरी नहीं हुई। सभी टॉवरों के लिफ्ट पिटों में पानी भरने से अधिकतर लिफ्टें ख़राब रहती हैं और उनकी मरम्मत का काम धीमी गति से चल रहा है। दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। बहुत से फ्लैट्स में दीवारों में दरारें आयी हुई हैं, उन्हें भी बिल्डर ठीक नहीं करवा रहा।
बेसमेंट और बिजली रूम में पानी रिसता रहता है, लेकिन उसकी मरम्मत नहीं हो रही है। सीवरेज वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की हालत दयनीय है, जिसके कारण बदबूदार पानी लोगों के घरों में जा रहा है। उस पर कोई काम नहीं हो रहा। लोगों का आरोप है कि बिल्डर आरडब्ल्यूए में भी अपने हितों के लिए गैरजरूरी दखलंदाजी करता है।
हरेरा के आदेशों के बाद भी बिल्डर लोगों को देरी से कब्ज़ा देने के लिए मुआवजा नहीं दे रहा। सोसाइटी में जगह जगह गड्डे खुदे हुए हैं, जो महीनों तक नहीं भरे जाते। लोगों ने सरकार से भी मांग की कि बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई  की जाए।
संदीप फोगाट प्रधान, डॉ. सुरेंद्र अरोड़ा, आलोक कुमार सैनी, नितिन नंदा, महेश शर्मा, हुकुम, आनंद डराल, सतीश तिवारी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×