For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

दूर-दराज के लोगों को मिले बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं : डॉ. शांडिल

08:28 AM Jul 28, 2024 IST
दूर दराज के लोगों को मिले बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं   डॉ  शांडिल
सोलन के बीएमओ ऑफिस सायरी में स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल रोगी कल्याण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए।
Advertisement

सोलन, 27 जुलाई (निस)
स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनी राम शांडिल की अध्यक्षता में नागरिक अस्पताल सायरी की रोगी कल्याण समिति की बैठक बीएमओ ऑफिस सायरी में आयोजित की गई। बैठक में वित्तीय वर्ष 2023-24 में समिति की आय एवं व्यय पर गहनता से विचार-विमर्श किया गया।
इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार दूर-दराज क्षेत्रों तक लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सायरी अस्पताल को आदर्श स्वास्थ्य संस्थान के रूप में अधिसूचित किया गया है और जल्द ही यहां पर समुचित संख्या में चिकित्सकों सहित पर्याप्त स्टाफ और अन्य आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित करवाई जाएंगी। उन्होंने स्थानीय लोगों और समिति के सदस्यों की मांग बारे आश्वासन दिलाया कि यहां टेलीस्कोप, जनरेटर सेट, एंबुलेंस तथा अन्य आवश्यक उपकरणों की मांग को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा।
बैठक में रोगी कल्याण समिति अस्पताल सायरी का आगामी वित्त वर्ष का बजट प्रस्तुत किया गया तथा विभिन्न मामलों पर भी विस्तृत चर्चा की गई। इस अवसर पर गर्भवती महिलाओं को न्यूट्रीशन किट भी वितरित की गई। एसडीएम कंडाघाट एवं सदस्य सचिव रोगी कल्याण समिति सिद्धार्थ आचार्य ने क्रमवार मदों को प्रस्तुत किया।
बीएमओ डॉ. अल्पना कौशल ने मुख्यातिथि के समक्ष अस्पताल के विभिन्न मुद्दों की जानकारी दी और रोगी कल्याण समिति की गतिविधियों पर प्रकाश डाला।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×