मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भयंकर गर्मी में पानी को तरस रहे कार्यालय आने वाले लोग

10:25 AM May 23, 2024 IST
कालांवाली में उपमंडल कार्यालय में बंद पड़ा वाटर कूलर। -निस
Advertisement

कालांवाली, 22 मई (निस)
भले ही उपमंडल प्रशासन शहर व गांवों में बेहतर सुविधाओं का दावा कर रहा हो, लेकिन असल में उपमंडल कार्यालय में ही अव्यवस्थाओं की भरमार है। इससे उपमंडल कार्यालय व तहसील कार्यालय में काम करवाने आ रहे शहर कालांवाली व करीब 66 गांवों के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आमजन का कहना है कि वह उक्त समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों को अवगत करवा चुके, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा।
उपमंडलवासियों कुलदीप सिंह, बिंदर सिंह, जगविंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह, हन्नी ने बताया कि उपमंडल कार्यालय में भयंकर गर्मी में भी एक बूंद पीने के लिए पानी नहीं है। पानी की कमी के अलावा कार्यालय के मेन गेट पर सड़क बिल्कुल उखड़ी हुई है, जिससे लोगों खासकर बुजुर्गों व महिलाओं के गिरने का भय बना रहता है। कार्यालय के गेट के आगे हमेशा गलत तरीके से अनेक वाहन खड़े रहते हैं और जाम की स्थिति बनी रहती है। कार्यालय के गेट के आगे हमेशा गंदगी के ढेर लगे रहते है और वातावरण दूषित हो रहा है। कार्यालय में बने शौचालयों में हमेशा नियमित सफाई न होने के कारण गंदगी फैली रहती है।
कार्यालय का जनरेटर खराब होने के कारण भी कई घंटे लाइट न आने से सारे काम बाधित रहते हैं। कार्यालय में आमजन के लिए बैठने के लिए कोई बेहतर सुविधा नहीं है। उन्होंने सरकार व प्रशासन से शुद्ध व ठंडे पेयजल, बैठने, शौचालयों सहित कई प्रकार की सुविधा मुहैया करवाने की मांग की है।
जानकारी अनुसार उपमंडल कार्यालय व तहसील कार्यालय दोनों अस्थायी तौर पर ट्रस्ट के भवन में चल रहे हैं। कार्यालय में रोजाना सैकड़ों लोग ड्राइविंग संबंधी कार्य करवाने, जमीन संबंधी कार्य करवाने, जन्म व मृत्यु संबंधी कार्य करवाने, मैरिज सर्टीफिकेट संबंधी कार्य करवाने, वाहन रजिस्ट्रेशन संबंधी कार्य आदि करवाने के लिए पहुंचते हैं।
चार वाटर कूलर में से तीन खराब
उपमंडल कार्यालय के गेटों पर दो वाटर कूलर लगे हुए हैं। इसके अलावा कार्यालय के बाहर एक ट्रस्ट का लगाया हुआ वाटर कूलर है और एक बार एसोसिएशन के द्वारा लगाया हुुआ वाटर कूलर है। इनमें से एक बार एसोसिएशन द्वारा लगे वाटर कूलर के अलावा तीनों वाटर कूलर खराब हैं। आमजन भयंकर गर्मी में पानी के लिए तरस रहे हैं।
आज ही वाटर कूलर सही करवा देंगे : एसडीएम
एसडीएम कालांवाली सुरेश रविश का कहना है कि वाटर कूलर दो-तीन पहले ही सही करवाए हैं। यदि ऐसी कोई दिक्कत है तो आज ही सही करवा देते हैं। शौचालय का गेट बाहर निकालने से शायद अब सही व्यवस्था है। फिर भी वह सभी समस्याओं को चैक करके सही करवा देंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement