मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

प्रॉपर्टी आईडी ठीक करवाने के लिए आयोजित समाधान शिविर से लोग बना रहे दूरी

11:10 AM Oct 23, 2024 IST

कनीना, 22 अक्तूबर (निस)
कनीना नगरपालिका के अंतर्गत प्रॉपर्टी आईडी सर्वे के कार्य की जिम्मेदारी जिस यासी कंपनी को दी गई थी, वह अब नागरिकों के लिए सिरदर्द बन गई है। एडवोकेट मनोज शर्मा, वीरेंद्र सिंह, और मुकेश शर्मा ने कहा कि व्यावसायिक और आवासीय क्षेत्रों के लोग प्रॉपर्टी आईडी में त्रुटियों के कारण बार-बार कार्यालयों के चक्कर लगाकर थक चुके हैं। अब वे किसी समाधान शिविर में जाने से भी परहेज कर रहे हैं।
प्रॉपर्टी आईडी में कई खामियों के चलते तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस कंपनी को ब्लैकलिस्ट कर दिया था, लेकिन चुनाव से पहले सरकार ने इसे फिर से बहाल कर दिया। नागरिकों का कहना है कि इस कंपनी की बहाली से उन्हें कोई राहत नहीं मिली है और वे प्रॉपर्टी आईडी का पुनः सर्वे करवाने की मांग कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने 22 अक्तूबर से प्रदेश के सभी स्थानीय निकाय कार्यालयों में समाधान शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए थे। बावजूद इसके कनीना नगरपालिका कार्यालय में कोई भी नागरिक प्रॉपर्टी आईडी ठीक करवाने नहीं पहुंचा। नगर पालिका सचिव समयपाल सिंह ने बताया कि पहले दिन कोई व्यक्ति समाधान शिविर में नहीं आया, जबकि नागरिकों की सुविधा के लिए यह शिविर लगाया गया था।

Advertisement

Advertisement