For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जनता भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों से तंग : बंसल

07:33 AM May 17, 2024 IST
जनता भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों से तंग   बंसल
पिंजौर के गांव सूरजपुर में एक सभा के दौरान कांग्रेस नेता विजय बंसल व अन्य। -निस
Advertisement

पिंजौर, 16 मई (निस)
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रदेश सचिव एडवोकेट विजय बंसल ने पिंजौर के गांव सूरजपुर में नुक्कड़ सभा कर अंबाला लोकसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी वरुण चौधरी के लिए वोट मांगे और लोगों की समस्याएं भी सुनीं।
विजय बंसल के साथ कांग्रेस ऑब्जर्वर प्रभात झा, सदरू खान, तेजभान गांधी, अजय बब्बल, पूर्व सरपंच गुरनाम सिंह, रामनाथ नंबरदार, बहादुर खान, गुरमुख सिंह सहित भारी संख्या में ग्रामीण महिलाएं और पुरुष मौजूद थे। विजय बंसल ने कहा कि कालका सहित प्रदेश और देश की जनता भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों से तंग आ चुकी है। अब अंबाला लोकसभा सहित देशभर में कांग्रेस की लहर चल रही है। विशेषकर अंबाला लोकसभा में कांग्रेस और वरुण चौधरी की आंधी चल रही है क्योंकि वरुण चौधरी पढ़े- लिखे व ईमानदार उम्मीदवार हैं। हमेशा उन्होंने और उनके पिताजी पूर्व मंत्री फूलचंद मुलाना ने गरीबों के लिए अनेक कल्याणकारी काम किए। विजय बंसल ने कहा कि गांव के दलितों ने उन्हें बताया कि हूडा विभाग ने दलितों के श्मशान घाट और जोहड़ तक का अधिग्रहण कर वहां पर सेक्टर विकसित करने शुरू कर दिए हैं । यह नियमों के विरुद्ध है।
इससे पूर्व ग्रामीणों ने विजय बंसल को अपनी समस्याएं सुनाते हुए कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार और विजय बंसल के कार्यकाल में ही गांव में अनेक विकास कार्य हुए हैं । उसके बाद किसी भी सरकार ने गांव में कोई विकास नहीं करवाया।
दर्जनों लोगों को महात्मा गांधी आवास योजना के तहत मंजूर हुए 100-100 गज के प्लॉट भी नहीं मिले हैं । उनका गांव पहले नगर निगम में अब नगर परिषद कालका में आ गया है। गांववासी पेयजल समस्या से जूझ रहे हैं । प्रशासन और सरकार ने उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं किया है।
ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ऑब्जर्वर प्रभात झा ने कांग्रेस की गारंटियों को विस्तार से बताते हुए कहा कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की सरकार आने के बाद बेरोजगार युवाओं को नौकरियां मिलेंगी, 300 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी, परिवार की हर गरीब महिला को प्रतिवर्ष एक लाख रुपए का सम्मान भत्ता दिया जाएगा। इसके अलावा अन्य कई गारंटी हैं। कांग्रेस ने वादा किया है कि सत्ता में आने के बाद सभी गारंटियों को लागू किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×