For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पेमा खांडू लगातार तीसरी बार बने अरुणाचल के सीएम

07:22 AM Jun 14, 2024 IST
पेमा खांडू लगातार तीसरी बार बने अरुणाचल के सीएम
ईटानगर में बृहस्पतिवार को अरुणाचल प्रदेश के गर्वनर केटी परनाइक मुख्यमंत्री पेमा खांडू को शपथ दिलवाते हुए। - एएनआई
Advertisement

ईटानगर, 13 जून (एजेंसी)
भाजपा नेता पेमा खांडू ने बृहस्पतिवार को लगातार तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। सीमावर्ती जिले तवांग के मुक्तो विधानसभा क्षेत्र से निर्विरोध विधायक निर्वाचित हुए खांडू को राज्यपाल केटी परनाइक ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग और कई अन्य नेताओं की मौजूदगी में शपथ दिलाई।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खांडू और उनकी मंत्रिपरिषद के सदस्यों को बधाई दी और कहा कि यह टीम राज्य का विकास और भी तेज गति से करना सुनिश्चित करेगी।
दोरजी खांडू स्टेट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित समारोह में खांडू के अलावा 11 अन्य विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली, जिनमें उपमुख्यमंत्री चौना मीन, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष पीडी सोना, भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बियुराम वाहगे और पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल की पत्नी दासंगलू पुल शामिल हैं। दासंगलू पुल अकेली महिला मंत्री हैं, जबकि नये मंत्रिमंडल में आठ नये चेहरे शामिल हैं। मंत्रिमंडल में शामिल किए गए अन्य लोगों में पॉलिन से विधायक बालो राजा, कनुबारी से विधायक गेब्रियल डेनवांग वांगसु, पेंगिंग से विधायक ओजिंग ताशिंग, आलो ईस्ट से विधायक केंटो जिनी और तलिहा सीट पर निर्विरोध जीत हासिल करने वाले न्यातो डुकम शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि विभागों का आवंटन शाम को किया जाएगा, जिसके बाद नयी सरकार की पहली बैठक होगी। भाजपा ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 46 सीट पर जीत हासिल कर लगातार तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश की सत्ता में वापसी की है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement