मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पटवारियों ने 31 तक बढ़ाई हड़ताल, बंद रहेंगे दफ्तर

06:15 AM Jan 26, 2024 IST
कैथल में बृहस्पतिवार को सचिवालय पर धरने पर बैठे पटवारी। -हप्र

कैथल, 25 जनवरी (हप्र)
पे ग्रेड की वेतन विसंगति दूर न करने के विरोध में पटवारियों ने 31 जनवरी तक हड़ताल बढ़ा दी है। इसी के साथ स्टेट एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि पटवारी गणतंत्र दिवस पर धरना स्थल पर ही ध्वजारोहण करेंगे।
अगले छह दिन और दफ्तर बंद रहने के कारण जमीनी कामकाज ठप रहेगा और जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
जिला प्रधान दिलबाग सिंह ढुल ने कहा कि पटवारियों की सुनवाई नहीं होने पर स्टेट एसोसिएशन ने 29 से 31 जनवरी सांकेतिक धरना बढ़ाने का फैसला लिया है। शनिवार और रविवार अवकाश रहेगा। जब तक सरकार उनकी मांगें पूरी नहीं करती, हड़ताल
जारी रहेगी।
फग्गु राम ने कहा कि सरकार हठधर्मिता छोड़े और पटवारियों को बातचीत के लिए बुलाए। कानूनगो कृष्ण कुमार ने कहा कि सरकार 1 जनवरी, 2016 से पे ग्रेड नोशनली लागू करे।
इस मौके पर कानूनगो दलबीर सिंह, सुमित, बलविंदर सिंह, राजेश एडवोकेट, सुरेंद्र सिंह समेत पटवारी और कानूनगो मौजूद रहे।

Advertisement

23वें दिन भी जारी रहा धरना

दी रेवेन्यू पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन जिला कैथल इकाई ने बृहस्पतिवार को 23वें दिन भी धरना जारी रखा। धरने की अध्यक्षता जिला प्रधान दिलबाग सिंह ढुल ने की। पटवारियों ने दिनभर नारेबाजी कर विरोध जताया। दिलबाग सिंह ढुल ने कहा कि सरकार को करोड़ों के राजस्व का नुक़सान उठाना पड़ रहा है, लेकिन सरकार सुनवाई करने को तैयार नहीं। जनता को परेशान करने की जिम्मेदारी सरकार की है।

Advertisement
Advertisement